December 8, 2022

मेरे वजन का मुद्दा राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था, यह पब्लिक और बहुत ही अपमानजनक भी था: विद्या बालन

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया है। लेकिन उनमें से एक द डर्टी पिक्चर्स में सिल्क स्मिता का किरदार भी शामिल है। इस फिल्म के लिए विद्या बालन ने काफी वजन बढ़ाया था। जिसके बाद उनका वजन हमेशा चर्चा में बना रहा। कई बार विद्या बालन को उनके बढ़े वजन के चलते ट्रोल भी किया गया। लेकिन, एक्ट्रेस ने इस तरह की बातों पर कभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

पढ़े- सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर: 12वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती

अब एक्ट्रेस ने अपने वजन पर खुलकर बात की है , एक्ट्रेस का कहना है कि एक समय ऐसा था जब वह अपने शरीर से नफरत करने लगी थीं, क्योंकि वह इसे एक्सेप्ट नहीं कर पा रही थी। एक समय ऐसा था जब वह अपने शरीर से नफरत करने लगी थीं। क्योंकि उनका बढ़ा वजन नेशनल मुद्दा बन गया था। जिसके बाद धीरे-धीरे वह इस समस्या से उबर सकीं।

पढ़े- VIRAL VIDEO: घुटनो पर बैठकर छात्रा ने किया छात्र को प्रपोज़, दोनों को विश्वविद्यालय ने किया निष्कासित

विद्या बालन ने कहा कि उन्हें अब इन सब बातों से फर्क नहीं पड़ता कि लोग हमारे बालों की लंबाई, हाथों की मोटाई, कर्व्स और हाइट पर क्या कहते हैं। मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैं किन सब बातों से गुजरी और मैंने क्या किया। यह पब्लिक था और बहुत ही अपमानजनक भी था। मैं एक गैर-फिल्मी परिवार से आती हूं। मुझे यह बताने वाला कोई नहीं था कि कोई भी चरण अंतिम नहीं होता। मेरे वजन का मुद्दा राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था। मैं हमेशा से एक मोटी लड़की थी। मैं ऐसा नहीं कहूंगी कि मेरा बढ़ता वजन मुझे परेशान नहीं करता। लेकिन, मुझे काफी कुछ से गुजरना पड़ा है।

पढ़े- नाइट कर्फ्यू: कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री का बड़ा बयान- नाइट कर्फ्यू पर होगी चर्चा


एक्ट्रेस ने आगे कहा, मुझे हमेशा से ही हार्मोन्स संबंधी परेशानियां रही है, काफी लंबे समय तक, मुझे अपने शरीर से नफरत थी। मुझे लगा कि मुझे मेरे शरीर ने धोखा दिया है। जिन दिनों मैं सबसे अच्छे दिखने के दबाव में थी, मैं फूल रही थी। मेरा वजन बढऩे लगा था और मैं ये देखकर बहुत ही निराश हो गई थी। लेकिन, बाद में मैंने अपने वजन को अपना लिया। लेकिन, इसमें थोड़ा समय जरूर लगा।

पढ़े- Airtel लेकर आया आकर्षक ऑफर: आपके लिए हो सकता है बहुत ही काम का साबित

You may have missed