January 27, 2023

बदला मौसम का मिजाज: छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यो में 24 घण्टे के भीतर बारिश, जारी हुआ अलर्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सहित प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज फिर बदल गया है। जिसके बाद मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुवे 24 से 48 घण्टे के अंदर देश के कई हिस्सों में बारिश व ओले पड़ने की संभावना जताई है।

पढ़िए पूरी खबर-
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 18 से 19 मार्च को ओलावृष्टि की भी संभावना है। आने वाले पांच दिनों में राज्य में कई स्थानों पर तेज हवा और बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, 19 मार्च को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी यही हाल देखने को मिल सकता है।

सौराष्ट्र और कच्छ को छोड़कर अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी राज्यों में तापमान बढ़ने की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने बताया कि सौराष्ट्र और कच्छ में 16 और 17 मार्च, 2021 को हीट वेव की संभावनाएं बहुत अधिक है। यहां तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

उत्तराखंड में इस हफ्ते गर्जना के साथ बारिश और बर्फबारी की संभावना है। यहां उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बिजली के चमकने का पूर्वानुमान है। वहीं बाकी के जिलों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है।

You may have missed