April 13, 2024

लॉकडाउन: शहर में लॉकडाउन को लेकर जारी हुए दिशा-निर्देश, जाने किन्हें मिली छूट


इंदौर। देश प्रदेश में कोरोना के आगमन को एक साल होने वाले है पर अब कोरोना से एक बार फिर से पहले की तरह ही रफ्तार पकड़ ली है। जिसके बाद से कई जिलों व् राज्यों में लॉकडाउन जैसे सख्त निर्देश जारी किये जा रहे है। इसी कड़ी में इंदौर में रविवार के लॉकडाउन को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं, धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं, इस दौरान पीएससी परीक्षा के प्रतिभागियों के आवागमन पर छूट रहेगी, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट से यात्रियों का आना जाना जारी रहेगा। शहर में परिवहन सेवा बन्द रहेगी ।


पढ़े- BIG NEWS: राजधानी में कोरोना रिटर्न के बाद कई इमारते सील

इसके अलावा शहर के बाहर जाने वाली बसों का संचालन हो सकेगा, सब्जी और फल की दुकान और पेट्रोल पंप भी बंद रहेंगे। सुबह 10 बजे तक दूध का वितरण हो सकेगा। राशन दुकान, मेडिकल स्टोर सहित आवश्यक सेवाएं खुली रहेगी। कलेक्टर ने इसके लिए निर्देश जारी किए हैं।

राजधानी भोपाल का हाल-
उधर राजधानी भोपाल में भी रविवार को लॉकडाउन को लेकर बैठक आयोजित की गई है। पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित बैठक में कलेक्टर, डीआईजी समेत सभी अधिकारी मौजूद रहे, रविवार को लॉकडाउन के दिन ढाई हजार से अधिक पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे, 80 से अधिक चेक पाउंट पर सख्ती होगी, नगर निगम, प्रशासन और पुलिस के अधिकारी गस्त करेंगे। लापरवाह लोगों पर अधिकतम जुर्माना लगाने के निर्देश दिए गए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed