January 27, 2023

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज रायपुर: 14 रन से श्रीलंका को हराकर रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट का चैंपियन बना India Legends

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चल रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आज भारत के जीत के बाद सम्पन्न हुआ।

पढ़िये पूरी खबर-
भारत ने रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट जीत लिया है। रोमांचक मैच में भारत ने श्रीलंका को 14 रनों से हरा दिया। 182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 62 रन की ओपेनिंग पार्टनरशिप की।

जयसूर्या नें 43 रन 35 गेंद रन पर बनाये। वीररत्ने ने 38 रन 15 गेंद पर बनाये। थरंगा ने 13, दिलशान ने 21 रन बनाए थे। भारत की तरफ यूसुफ और इरफान ने 2-2 विकेट लिए, जबकि गोनी ने 1 को आउट किया। आखिर ओवर में श्रीलंका को 24 रन बनाने थे, इस ओवर की पहली गेंद पर छक्का मार दिया, लेकिन उसके बाद कोई बड़ा शॉट नहीं लग पाया। श्रीलंका 20 ओवर में कुल 167 रन ही बना सका।

इससे पहले भारत ने रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में श्रीलंका को जीत के लिए 182 लक्ष्य दिया था। पिछले दो मैच की तरह भारत से इस मैच में भी 200 पार स्कोर की उम्मीद थी, लेकिन भारतीय टीम वो करिश्मा नहीं कर सकी। एक बार फिर टॉस के मामले में टीम इंडिया बदकिस्मत रही। श्रीलंका के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने लगातार आठवीं पर टूर्नामेंट में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 181 रन बनाये।

भारत की ओर से सचिन-सहवाग की सलामी जोड़ी मैदान में थी। श्रीलंका ने शुरुआती ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की, जिसकी वजह से सहवाग को ज्यादा हाथ खोलने का मौका नहीं मिला। पारी के तीसरे ओवर में 19 के स्कोर पर सहवाग 10 रन बनाकर हेराथ की गेंद पर बोल्ड हो गये। बद्रीनाथ भी कुछ खास नहीं कर पाये और सिर्फ 7 रन ही बना सके। सचिन और युवराज ने अच्छी बल्लेबाजी की। सचिन अपने पुराने रंग में लौट रहे थे, लेकिन 30 के स्कोर पर महरूफ की गेंद पर विकेटकीपर थरंगा को आसान सा कैच थमाकर आउट हो गये।

युवराज और युसूफ पठान ने अच्छी बल्लेबाजी की। दोनों ने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाये। युवी और युसूफ ने पहले तो सधी हुई बल्लेबाजी की और फिर जब मौका मिला तो बॉल को बाउंड्री के बाहर भेजने में देर भी नहीं लगायी। इसी दौरान युवराज ने अर्धशतक भी पूरा किया। युवराज के पचास पूरा होते ही युसूफ पठान भी रंग में लौट आये। सिर्फ 24 गेंद पर युसूफ ने इस टूर्नामेंट का पहला अर्धशतक पूरा किया। युवराज सिंह ने 41 गेंद पर 60 रन बनाये। अपनी पारी में युवी ने 4 चौके और 4 छक्के मारे। युसूफ 62 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इरफान ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर स्कोर को 181 रन पहुंचाया।

Share this page to Telegram

You may have missed