January 27, 2023

India vs England: सतक से चुके शिखर धवन, 6 पर निपटे श्रेयस अय्यर

टीम इंडिया ने 36 ओवरों में 195/3 रन बनाए हैं। शिखर धवन (95) और राहुल (5) क्रीज पर हैं। टीम इंडिया को दूसरा झटका मार्क वुड ने दिया। बड़ी पारी की ओर बढ़ रहे कप्तान विराट कोहली ने 56 रन बनाए। कोहली के बाद श्रेयस अय्यर (6) भी सस्ते में निपट गए।

रोहित शर्मा (28) को बेन स्टोक्स ने लौटाया। विकेट के पीछे जोस बटलर ने कैच लपका. भारत को 64 रनों पर पहला झटका लगा. बल्लेबाजी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की थी। रोहित ने 42 गेंदें खेलीं और 4 चौके लगाए।

पढ़े- अंकिता लोखंडे ने सुशांत सिंह राजपूत की वजह से बाजीराव मस्तानी और सुल्तान जैसी कई हिट फिल्मों को किया था रिजेक्ट

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने भारत के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। भारत ने क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को वनडे में पदार्पण का मौका दिया है. विकेटकीपर ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है। केएल राहुल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के अलावा विकेटकीपर की जिम्मेदारी मिली।

इंग्लैंड ने सैम बिलिंग्स, टॉम करेन और मोईन अली को अपनी अंतिम एकादश में रखा है इंग्लैंड ने टेस्ट और टी20 में जीत से शुरुआत की थी, लेकिन इन दोनों प्रारूपों में वह लय बरकरार रखने में नाकाम रहा था। अब इयोन मॉर्गन की अगुआई वाली टीम अपनी इन कमियों को दूर कर दौरे का सकारात्मक अंत करना चाहेगी। जहां तक भारतीय टीम का सवाल है तो वह इस साल के आखिर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियों को ही आगे बढ़ाएगी, क्योंकि इस साल 50 ओवरों के के प्रारूप में कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेला जाना है।

 

Share this page to Telegram

You may have missed