March 23, 2023

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जल्दी करे आवेदन

मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज ने अपने ऑफिशियल पोर्टल पर सुपरवाइजर तथा ड्राफ्ट्समैन की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे है। इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी 12 अप्रैल 2021 को या उससे पहले mes.gov.in पर पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इसके माध्यम से 502 रिक्तियों को भरा जाएगा, जिनमें से 450 रिक्तियां सुपरवाइजर के लिए हैं, तथा 52 रिक्तियां ड्राफ्ट्समैन के लिए हैं. ओएमआर आधारित भर्ती परीक्षा 16 मई 2021 को आयोजित की जानी है।

तिथियां-
एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की आरभिंक दिनांक- 22 मार्च 2021
एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी दिनांक- 12 अप्रैल 2021
मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज की परीक्षा की दिनांक- 16 मई 2021

शैक्षणिक योग्यता-
ड्राफ्ट्समैन: पदों के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्किटेक्चरल असिस्टेंटशिप में डिप्लोमा होना चाहिए.

सुपरवाइजर: पदों के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों के पास अर्थशास्त्र या वाणिज्य या स्टेटिस्टिक्स/ व्यावसायिक अध्ययन या सार्वजनिक प्रशासन के साथ मास्टर होना चाहिए तथा अर्थशास्त्र या वाणिज्य या सांख्यिकी / व्यावसायिक अध्ययन या सार्वजनिक प्रशासन में एक वर्ष का एक्सपीरियंस या स्नातक होना चाहिए|

पढ़े- लॉकडाउन BREAKING: इस जिले में लगाया गया 26 मार्च से 4 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन, आवश्यक सेवाओं को मिली छूट

इसके अतिरिक्त मेटेरियल मैनेजमेंट / वेयरहाउसिंग मैनेजमेंट / खरीद लॉजिस्टिक / पब्लिक प्रोक्योरमेंट) में डिप्लोमा तथा 2 साल का अनुभव होना चाहिए.

आवेदन शुल्क-
अभ्यर्थियों को पंजीकरण के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि, महिला / एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / ईएसएम अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन फीस के भुगतान से छूट दी गई है.

अधिक जानकारी के लिए https://mes.gov.in/  लिंक में क्लीक करें-