December 8, 2022

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में इस जिले के हायर सेकंडरी स्कूल में पदस्थ तीन शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

बालोद। छत्तीसगढ़ में फिर कोरोना का मामला बढ़ते जा रहा है। वही कल छत्तीसगढ़ में 2106 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है। जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना की चपेट में अब नेता-अभीनेता से लेकर आम जनता भी आ रहे है। इसी कड़ी में खबर है की
बालोद क्षेत्र के ग्राम डुंडेरा (कुरदी) के हायर सेकंडरी स्कूल में पदस्थ तीन शिक्षक कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिविर लगाकर स्कूल में ही 11वीं, 12वीं के 85 बच्चों सहित शेष स्टाफ की कोरोना जांच की। फिलहाल सभी की एंटीजन टेस्ट में रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं इसी कांदुल हायर सेकंडरी स्कूल से पांच शिक्षक भी पॉजिटिव आ चुके हैं। इसमें अधिकतर दुर्ग-भिलाई क्षेत्र के रहने वाले हैं।

पढ़े- छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान: जानिए आखिर छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन लगेगा या नहीं

उक्त दोनों बड़े स्कूल में शिक्षकों के लगातार कोरोना पॉजिटिव निकलने से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं बच्चों की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठने लगा है। हालांकि सरकार के आदेश के बाद हायर सेकंडरी स्कूल को दो दिन पहले ही बच्चों के लिए बंद करवा दिया गया है। सिर्फ शिक्षकों को विभागीय काम से बुलाया जा रहा है। उधर प्राइमरी और मिडिल स्कूल के बच्चों को मोहल्ला क्लास में पढ़ाने का अभी भी सिलसिला जारी है। लगातार स्कूलों में शिक्षकों के कोरोना की चपेट में आने के बाद अब छोटे बच्चे भी खौफजदा है, तो उन्हें पढ़ाने वाले शिक्षक भी अब चिंतित हैं।

Share this page to Telegram

You may have missed