April 13, 2024

जिला प्रशासन का बड़ा फैसला: शहर में कल से 60 घंटे तक लॉकडाउन, इन्हे दी गई छूट


वर्धा| महाराष्ट्र के वर्धा में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला ले लिए लिया है। इसके तहत शहर में शनिवार (27 मार्च) से पूरे 60 घंटे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। एक अधिकारी ने बताया कि जिले में कोविड-19 के मामलों में आए उछाल को देखते हुए बृहस्पतिवार को एक आदेश जारी किया गया।


पढ़े-छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में लागु हुआ धारा-144, जिलों में तमाम तरह की गतिविधियों पर लगी रोक

इस आदेश में जिला कलेक्टर प्रेरणा देशभट्ट ने कहा, शनिवार सुबह आठ बजे से मंगलवार सुबह आठ बजे तक जिले में 60 घंटे का लॉकडाउन लगाया जाएगा। लॉकडाउन के दौरान सभी आवश्यक दुकानें, मेडिकल स्टोर और एमआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र खुले रहेंगे।

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर दो हजार का जुर्माना-
गौरतलब है जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का भी प्रावधान है। इसके तहत जिला प्रशासन लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर दो हजार रुपये का जुर्माना वसूलेगा।

पढ़े- दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका: आईपीएल से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

जिले में लगातार बढ़ते कोरोना के आंकड़े अब डरा रहे हैं। यहां बृहस्पतिवार को कोरोना से संक्रमित 251 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं, कोरोना की चपेट में आने से पिछले 24 घंटे में चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि होली के त्योहार के मद्देनजर लॉकडाउन का निर्णय भी लिया गया है, क्योंकि जिला प्रशासन सार्वजनिक समारोहों पर नजर रखना चाहता था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed