May 26, 2024

BIG NEWS: छत्तीसगढ़ के इन चार जिलों में हुआ नाइट कर्फ्यू का ऐलान, लॉकडाउन पर विचार कर सकती है सरकार


रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर बढ़ गया है। जिसके बाद सरकार सतर्क हो गई है। लोगो को कोरोना वायरस से बचने अब फिर से अधिकांश जिलों में नाईट कर्फ्यू लागु कर दिया गया है। इसी कड़ी में छत्‍तीसगढ़ के चार जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू किया जा चुका है। जशपुर, सरगुजा, सुरजपुर और सुकमा में नाइट कर्फ्यू मंगलवार से लगा दिया गया है। वहीं स्वास्थ्यमंत्री टीएस सिंहदेव के अनुसार संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार लॉकडाउन पर विचार कर सकती है। लॉकडाउन को लेकर सरकार ने सोच-विचार शुरू कर दिया है।


पढ़े- मदिरा प्रेमियों के लिए बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ में शराब को लेकर जारी हुआ नया आदेश

वही आज छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दुर्ग समेत राज्य के अन्य जिलों में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण पर चिंता जताई है। पर उन्होंने स्पष्ट किया है कि लॉकडाउन संक्रमण को रोकने का समाधान नहीं है। दुर्ग के आंकड़ों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आंकड़ों से स्पष्ट है कि प्रत्येक दो में से एक व्यक्ति कोरेाना संक्रमित हो रहा है। यह स्थिति अंत्यंत गंभीर है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर गंभीरतापूर्वक चर्चा के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने दुर्ग में आ रहे नए मामलों पर चिंता व्यक्त की है।

पढ़े- राजधानी में मानवता हुआ शर्मसार: हैवान ने 3 साल की मासूम को बनाया अपने हवस का शिकार

उन्होंने टेस्टिंग की संख्या व पॉजिटिव आ रहे मरीजों के आंकड़ों पर भी विशेष ध्यान दिया। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने लॉकडाउन के विकल्प पर कहा कि राज्य और देश ने पहले भी स्थिति के अनुरूप इस विकल्प को चुना है और अब भी परिस्थिति को देखकर इसे चुना जा सकता है लेकिन लॉकडाउन संक्रमण को रोकने का समाधान नहीं है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने अन्य जिलों के बढ़ते मामलों पर गंभीरता व्यक्त की है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *