November 29, 2022

UPSC Recritments 2021: UPSC मे इन विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों (UPSC Recruitment 2021) के लिए वैकेंसी निकली है। इन पदों के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार (UPSC Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं, उन्हें UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर 15 अप्रैल, 2021 के पहले आवेदन कर सकते है। इन पदों के लिए अंतिम तिथि से पहले पर अप्लाई कर सकते हैं।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.upsconline.nic.in/ पर क्लिक करके इन पदों (UPSC Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

साथ ही इस लिंक https://www.upsc.gov.in/sites/default/files/Advt-No-06-2021-Engl.pdf के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इस भर्ती (UPSC Recruitment 2021) प्रक्रिया के तहत 28 पदों को भरा जाएगा।

रिक्ति का विवरण-
असिस्टेंट प्रोफेसर (पेडियाट्रिक्स): 14 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर (फिजियोलॉजी): 2 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर (मनोरोग): 11 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर (सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी): 1 पद

योग्यता मानदंड-
इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट, 1956 की पहली अनुसूची या दूसरी अनुसूची या तीसरी अनुसूची (लाइसेंस योग्यता के अलावा) के भाग II के अंतर्गत मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को इन पदों की जरूरी आवश्यकताओं और विज्ञापन में निर्धारित अन्य शर्तों को पूरा करना होगा।

आवेदन शुल्क-
उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा, जो SBI की किसी भी शाखा में पैसे नकद द्वारा या SBI की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/ मास्टर क्रेडिट/ डेबिट कार्ड का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। एक बार भुगतान किया गया शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

Share this page to Telegram