July 24, 2024

दो लुटेरी बहनों ने दो व्यपारी भाइयों से रचाई शादी, फिर ससुराल से हुई नगदी और गहने लेकर फरार


ग्वाल‍ियर। दो बहनों ने शादी के बाद ससुराल की लाखों के गहनों पर हाथ साफ कर दिया है। उज्जैन की रहने वाली दो युवतियों ने 3 महीने पहले ग्वालियर के कपड़ा व्यवसायी दो भाइयों से शादी की थी। तकरीबन दो महीने बाद दोनों युवतियां ससुराल से 8 लाख रुपए के गहने और 7 लाख रु लेकर फरार हो गईं है।


ये भी पढ़ें- राजधानी में सेक्स रैकेट: वेबसाइट के द्वारा जिश्मफरोशी का धंदा चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

पीड़ितों ने ग्वालियर के बिलौआ थाना में दोनों बहनों, उनके भाई संदीप मित्तल, रिश्ता कराने में बडी़ भूमिका निभाने वाले व्यक्ति समेत 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है। दोनों युवतियों ने शादी के समय बताया गया था, वे सगी बहनें हैं, उनके माता-पिता की मौत हो चुकी है। इस वजह से वे शादी का खर्च उठाने में सक्षम नहीं हैं। शादी के खर्चे के नाम पर आरोपी युवतियों ने 7 लाख रु भी लिए थे। जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।दरअसल आरोपी युवतियों पहले ही शादी हो चुकी है,एक दुल्हन का पहले से ही एक बेटा है। दोनों के खिलाफ उज्जैन में धोखाधड़ी की एफआईआर पहले से ही दर्ज है।

ये भी पढ़ें- सुहागरात के दिन पती के उड़ गए होश, जब पता चला कि मामला है कुछ और…

दरअसल पीड़ित नागेन्द्र जैन कपड़ा का व्यवसाय करते हैं। दिसंबर 2020 में उन्होंने छोटे भाइयों दीपक जैन और सुमित जैन की शादी उज्जैन निवासी नंदनी मित्तल व रिंकी मित्तल से की थी। रिश्ता तय करते समय दोनों लड़कियों का भाई संदीप मित्तल भी मौजूद था। शादी के बाद आरोपी युवती नंदनी और रिंकी करीब 15 से 20 दिन तक ससुराल रहीं। बाद में दोनों युवतियां मायके चली गईं।

ये भी पढ़ें- VIRAL: मौनी रॉय ने पतली कमरिया गाने पर किया धमाकेदार डांस, वायरल हुआ वीडियो

दोनों युवतियां 9 जनवरी 2021 को अपने कथित भाइयों संदीप मित्तल व आकाश मित्तल के साथ ससुराल आईं। इस दौरान ससुराल आई बहुओं ने अपने ससुर से बंद कमरे में कुछ बात की, इसके बाद ससुर को हार्टअटैक आ गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। ससुर के तेरहवीं के बाद दोनों ने तबीयत खराब होने का बहाना बनाया और ससुराल छोड़ कर चली गईं। इसी बीच घर वालों को कोई संदेह नहीं हुआ। जब कई दिन बाद भी दोनों बहुएं वापस सुसराल नहीं आईं, तो पीड़ितों ने उनकी पतासाजी की,इस दौरान घर पर सोने-चांदी के जेवर भी नहीं थे. घर पर रखे करीब 7 लाख रुपए नगद भी गायब थे। पीड़ितों के बारे में शक होने पर उनके सोशल मीडिया अकाउंट चेक किए गए तो पता चला कि दोनों पहले से ही शादीशुदा हैं। नंदनी का तो एक बच्चा भी है और उनकी फेसबुक आईडी नंदनी प्रजापति और टीना यादव के नाम से हैं, जबकि रिंकी मित्तल की फेसबुक आईडी रिंकी प्रजापति के नाम से है।

ये भी पढ़ें- कोरोना BREAKING: भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

संदीप मित्तल जिसने खुद को दोनों बहनों के का भाई बताया था, इसका अकाउंट संदीप शर्मा व भाभी रीना मित्तल की आईडी रीना चंदेल और दूसरे भाई आकाश मित्तल की आईडी आकाश मराठा के नाम से मिली। जानकारी में ये पता चला है कि उज्जैन में दोनों दुल्हनों के साथ ही उनके साथी पर शादी के नाम पर धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं।पीड़‍ित व्यवसायी ने बताया कि शादी इंदौर निवासी बाबू लाल जैन ने कराई थी और उन्होंने बताया था कि 2012 में तूफान आने से नंदनी और रिंकी के पिता की मौत हो चुकी है और परिवार गरीब है। इसलिए दोनों तरफ की शादी का खर्चा उठाते हुए हमने उन्हें 7 लाख रु नकद दिए थे। पुलिस ने रिंकी, नंदनी, आकाश, संदीप, रीना तथा बाबूलाल जैन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed