February 23, 2024

The Great Indian Kitchen: जिओ बेबी की ‘द ग्रेट इंडियन किचन’ को किया गया अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़


ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर आते ही जिओ बेबी (Jeo Baby) की द ग्रेट इंडियन किचन काफी मुश्किलों से गुजर रही है। मलयालम फिल्म को शुरू में अमेज़न प्राइम के साथ-साथ नेटफ्लिक्स ने भी अस्वीकार कर दिया था। सोशल मीडिया पर फिल्म के लिए चर्चा होने के बाद, अमेज़न प्राइम वीडियो ने आखिरकार फिल्म को अपने मंच पर रिलीज़ कर दिया है।


अमेज़न प्राइम वीडियो पर द ग्रेट इंडियन किचन-

हार्ड हिटिंग फिल्म समाज के संवेदनशील प्रतिनिधित्व की पड़ताल करती है और कैसे एक महिला को एक गृहिणी के रूप में शादी के बाद होने के लिए कहा जाता है। फिल्म में निमिषा सजयन और सूरज वेंजरामूद प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह एक नवविवाहित महिला की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे अपने पति के परिवार के प्रति विनम्र होने के लिए कहा जाता है।

जब फिल्म की रिलीज की बात आई, तो निर्देशक जियो बेबी को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर जगह पाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ा। Truecopy THINK के साथ अपने साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने फिल्म की कहानी के बारे में बात की और दर्शकों के लिए इस मनोरंजन को लाने के दौरान कई चुनौतियों का भी सामना किया। उन्होंने कहा कि अमेज़ॅन प्राइम इंडियन और नेटफ्लिक्स जैसे विभिन्न प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्मों ने फिल्म को अस्वीकार कर दिया क्योंकि यह उनकी मानदंड सूची में नहीं आया था। दूसरी ओर, कुछ प्लेटफार्मों ने उनकी अस्वीकृति का एक वैध कारण भी नहीं दिया।

ग्रेट इंडियन किचन कहाँ देखें?

भले ही फिल्म को आखिरकार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अच्छी तरह से लायक जगह मिल गई, फिर भी दर्शक एक लोकप्रिय मलयालम ओटीटी मंच पर फिल्म देख सकते हैं जिसे नीस्ट्रीम कहा जाता है। सोशल मीडिया पर नाराजगी के बाद, आखिरकार दर्शकों को अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर देखने के लिए फिल्म उपलब्ध है। फिल्म के लिए ट्रेलर देखें।

द ग्रेट इंडियन किचन की समीक्षा-

फिल्म को जीओ बेबी द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है और संगीत सोराज एस कुरुप और मैथ्यूज पुलिकान द्वारा रचित है। समाज में लैंगिक रूढ़ि को चित्रित करने वाली कहानी को देखते हुए, इसे दर्शकों द्वारा व्यापक रूप से स्वीकार किया गया और पसंद किया गया। कलाकारों के प्रदर्शन और फिल्म की दिशा ने कई आलोचकों और दर्शकों को प्रभावित किया है और उन्होंने सोशल मीडिया पर फिल्म के लिए प्यार डाला है। फिल्म की कुछ समीक्षाओं पर एक नज़र डालें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed