February 7, 2023

BIG NEWS: नक्सलियों के चंगुल से CRPF का जवान राकेश्वर सिंह आजाद

बीजापुर। 3 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के जोनागुड़ा में हुए नक्सली मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए थे जिसमे से एक जवान को बंधक बना लिया गया था। वही अब खबर है की मुठभेड़ के बाद बंधक बनाए गए CRPF जवान राकेश्वर सिंह को नक्सलियों ने छोड़ दिया है।

बताया जा रहा है कि राकेश्वर इस समय तर्रेम में 168वीं बटालियन के कैंप में है। वहां उनका मेडिकल चेकअप किया जा रहा है। उन्हें कैसे और किसके साथ रिहा किया गया। कितने बजे वह कैंप पहुंचे, इन सभी बातों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है।

ये भी पढ़ें– BREAKING NEWS: छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में अब तक 22 जवानों के शहीद होने की खबर

ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों के हमले में 23 जवान शहीद हुए थे। नक्सलियों ने भी अपने 5 साथी मारे जाने की बात मानी थी। मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों ने CRPF के कोबरा कमांडो राकेश्वर का अपहरण कर लिया था।

ये भी पढ़ें– VIDEO: नक्सली मुठभेड़ में लापता जवान के परिजनों का वीडियो आया सामने, जवान की मासूम बेटी ने कहा- पापा जल्दी आ जाओ

इसके बाद माओवादी प्रवक्ता विकल्प ने मंगलवार को प्रेस नोट जारी कर कहा था कि पहले सरकार बातचीत के लिए मध्यस्थों का नाम घोषित करे, इसके बाद वह जवान को सौंप देंगे। तब तक वह उनके पास सुरक्षित रहेगा।

ये भी पढ़ें– मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा: शहीद जवानों के परिजनों को मिलेंगे 80 लाख, परिवार के एक सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति

नक्सलियों की मांग के बाद सरकार ने मध्यस्थों के नाम जारी किए या नहीं यह स्पष्ट नहीं है। क्योंकि, मध्यस्थों के नाम सार्वजनिक नहीं किए गए थे। इस वजह से यह भी साफ नहीं है कि नक्सलियों की किन मांगों को पूरा करके सरकार ने राकेश्वर सिंह को मुक्त कराया है।

Share this page to Telegram