December 8, 2022

BIG NEWS: बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के 14 वें सीजन के आगाज के पहले लिया ये बड़ा फैसला

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का खतरा आईपीएल 2021 पर लगातार बना हुआ है। आईपीएल के 14 वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होने वाला है। बीसीसीआई ने उससे पहले आईपीएल कवरेज को लेकर बड़ा फैसला लिया है। दरअसल बीसीसीआई ने कोरोना महामारी को देखते हुए तय किया है कि आईपीएल के 14 वें सीजन चरण के मैचों को कवर करने की अनुमति मीडिया को नहीं दी जाएगी, पर हालात सुधरते हैं तो पाबंधियां हटाई जा सकती हैं।

बीसीसीआई ने इस बारे में अपनी जारी प्रेस रिलीज में कहा कि स्वाथ्य और सुरक्षा चिंताओ को देखते हुए मीडियाकर्मी मैचों और टीम के अभ्यास सत्रों को कवर करने के लिए स्टेडियम में प्रवेश नहीं कर सकते हैं। वैसे बीसीसीआई मीडिया को प्रत्येक मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कांफ्रेस की सुविधा मुहैया कराएगा।

ये भी पढ़े- IPL 2021 : आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज आज से, पहले मैच में आमने-सामने होंगे रोहित शर्मा और विराट कोहली की टीम

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई के सामने आईपीएल आयोजन कराने की चुनौतियां हैं और इसलिए टूर्नामेंट का आयोजन खाली मैदानों में कराने का फैसला लिया गया है। गौरतलब हो कि पिछले साल कोरोना वायरस के चलते आईपीएल का आयोजन भारत से बाहर यूएई में कराया गया था लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के बीच बीसीसीआई इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में ही कराने जा रहा है।

आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ने सख्त प्रोटोकॉल लागू किया है । यही नहीं पूरे टूर्नामेंट के दौरान खिलाडिय़ों को बायो बबल रखा जाना है । बीसीसीआई ने आईपीएल के बायो बबल की निगरानी के लिए टीम भी घटित की गई है। बता दें कि आईपीएल के इस सीजन का समापन 30 मई को होने वाले फाइनल मैच के साथ होगा।

Share this page to Telegram

You may have missed