November 28, 2022

BIG NEWS: राजधानी में आज शाम 6 बजे से लगेगा 10 दिनों का लॉकडाउन, बाजारों में उमड़ी भीड़

रायपुर। कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 10 हजार 650 पहुंच चुका है। कलेक्टर द्वारा घोषत तिथि के अनुसार आज शाम 6 बजे से 10 दिवसीय लॉकडाउन लगेगा। लॉक डाउन 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे टूटेगा। उक्त घोषणा के चलते कल और आज शहर में पूरा शहर खरीददारी के लिए शहर के प्रमुख बाजारों यथा शास्त्री बाजार गोल बाजार, सदर बाजार, तेलीबांधा, आमापारा, पुरानी बस्ती, गुढिय़ारी सहित आवाजाही के लिए सड़क पर अनेकों बार जाम की स्थिति देखी जा रही है। वहीं शहर के बाहरी पाश इलाकों में स्थित बाजारों में तीन से चार गुना अधिक मूल्य पर वहां के व्यापारी आवश्यक वस्तु बेच रहे हैं।

ये भी पढ़े- BIG NEWS रायपुर: राजधानी में सभी शराब की दुकानें बंद, जानिए कीन्हे मिली छूट और किन पर रहेगी पाबंदी

ज्ञातव्य है कि तेरह अप्रेल से नवरात्रि एवं रमजान के रोजे भी शुरू हो रहे हैं। उक्त स्थिति के चलते श्रद्धालुओं को अधिक दाम चुका कर फलाहारी वस्तुओं को भी खरीदना पड़ रहा है। जबकि फल आदि के मूल्यों में वृद्धि देखी जा रही है। वहीं सप्तमी अष्टमी तिथि एवं रामनवमी की तैयारियां कोरोना संक्रमण के कारण फीकी हो गई है। नवरात्रि के दौरान मंदिरों के द्वार बंद रहेंगे।

ये भी पढ़े- BIG NEWS रायपुर: जानिए अब रायपुर लॉकडाउन के निर्देशों में क्या हुआ संशोधन

जिला प्रशासन के आदेशानुसार केवल मंदिर के पुजारी ही सुबह-शाम नवरात्रि के दौरान विधिवत पूजा करेंगे। इधर मुस्लिम समाज के लोगों ने भी लॉकडाउन को लेकर रमजान के रोजों में फर्क पडऩे की बात कही है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति निर्धन वर्ग की है। जिनके पास एक मुश्त 10 दिन का समान खरीदने की सामथ्र्य नहीं है। ऐसे लोगों में रोज खाने कमाने वालों की संख्या अधिक है। अभी तक शहर की कोई भी समाज सेवी संस्था ने 10 दिनों तक भूखों को भोजन कराने के मामले को लेकर किसी प्रकार की घोषणा नहीं की है।

Share this page to Telegram

You may have missed