December 2, 2022

CBSE 10th 12th exam : 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा हुई स्थगित

10 वीं कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षा रद्द और 12 वीं स्थगित। कक्षा 10 वीं के परिणाम बोर्ड द्वारा विकसित किए जाने वाले एक उद्देश्य मानदंड के आधार पर तैयार किए जाएंगे। कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं बाद में आयोजित की जाएंगी, बोर्ड द्वारा 1 जून को स्थिति की समीक्षा की जाएगी: शिक्षा मंत्रालय 

इसे भी पढ़े- BIG NEWS : टीवी सीरियलों तथा फिल्मों की शूटिंग पर लगी रोक, जानिए क्या है कारण

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इसके अलावा 10वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई हैं। आज सीबीएसई परीक्षाओं को लेकर पीएम मोदी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक में यह फैसला लिया गया है।

इसे भी पढ़े- कोरोना BREAKING : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हुए कोरोना के शिकार

12वीं की मई और जून में होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया, अब इनकी तारीख एक जून के बाद तय की जाएगी। बता दें कि दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परीक्षाओं को रद्द किए जाने की मांग की थी।

इसे भी पढ़े- Sapna Chaudhary 2021: डांस क्वीन सपना चौधरी ने किया स्टेज तोड़ डांस, फैंस हुए बेकाबू

अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार से परीक्षा रद्द करने की अपील करते हुए कहा कि परीक्षा केंद्र वायरस के संक्रमण को फैलने में सहायक साबित हो सकते हैं।

इसे भी पढ़े-VIRAL VIDEO : पुलिसवाले ने कपल को मारी सरेआम गोली, जानिए आखिर क्या है इस विडियो की सच्चाई

इसी बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी केंद्र को पत्र लिखकर 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित किए जाने की अपील की थी।

Share this page to Telegram