February 25, 2024

BIG NEWS RAIPUR : राजधानी अस्पताल में आग लगने से पांच की मौत, राहुल गांधी ने जताया दुख


रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कल पचपेड़ी नाका के पास स्थित राजधानी अस्पताल में भीषण आग लग गई। जिसमे झुलसने और दम घुटने से पांच लोगों की मौत हो गई


इसे भी पढ़ें– Raipur Lockdown-2 : राजधानी में छूट के साथ बढ़ाया गया लॉकडाउन, जाने कीन्हे दी गई छूट

जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मौत को लेकर शोक जताया है। सीएम भूपेश बघेल ने राजधानी अस्पताल में आगजनी मामला में मृतक के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की सहायता करने का एलान किया है।

पढ़िए पूरी खबर–
जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गयी है। इस अस्पताल में कोरोना के मरीज भी भर्ती थे। यहां लगभग 50 मरीजों का इलाज चल रहा था। वहीं आग लगने की वजह आईसीयू में शॉर्ट सर्किट, बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें– रायपुर लॉकडाउन में मुर्गा बेचते पकड़ाया पोल्ट्री फार्म का संचालक, पोल्ट्री फार्म को सील कर लगाया गया 50 हजार रुपए का जुर्माना

मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि मारे गए लोगों में एक की आग लगने से और दूसरे की आग के बाद ऑक्सीजन सप्लाई बाधित हो जाने से मौत हुई है। पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य किया।

इसे भी पढ़ें– VIRAL VIDEO : पुलिसवाले ने कपल को मारी सरेआम गोली, जानिए आखिर क्या है इस विडियो की सच्चाई

इस हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी दुख जताया है। राहुल गांधी ने लिखा- रायपुर में अस्पताल के ICU में आग लगने की ख़बर दुखद है। अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों को मेरी संवेदनाएँ। राज्य सरकार से अपील है कि शोकग्रस्त परिवारों को इस कठिन समय में सभी सहायता दी जायें।

 

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed