April 19, 2024

Share Market : सेंसेक्स 300 अंक नीचे, निफ्टी में भी गिरावट


मुंबई। कोरोना के बढ़ते मामलों का असर शेयर बाजार ( Share Market ) में भी देखने को मिला। गुरुवार को शेयर बाजार ( Share Market )  की कमजोर शुरुआत हुई। गुरुवार के दिन शेयर बाजार ( Share Market ) लाल निशान के साथ खुला और अभी भी लाल निशान पर कारोबार कर रहा है। बीएसई के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 304 अंक नीचे गिरकर 47,401 के स्तर पर खुला। वही निफ्टी 63 अंक गिरकर 14,296 पर खुला।


अच्छे वैश्विक संकेतों के बाद भी आज शेयर बाजार में गिरावट देखी गई। बता दें कि रामनवमी के मौके पर बुधवार को शेयर बाजार बंद था और इससे पहले मंगलवार को भी शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ था। कोरोना के बढ़ते दैनिक मामलों का असर शेयर बाजार पर भी देखा जा रहा है।

गुरुवार को बाजार के खुलते ही टाटा स्टील के शेयर में दो फीसदी की बढ़त देखने को मिली। इसके अलावा बीपीसीएल और विप्रो के शेयर में भी उछाल रहा। वहीं डॉक्टर रेड्डी और एसबीआई के शेयरों में तेजी देखने को मिली। बता दें कि मंगलवार को घरेलू निवेशकों की चौतरफा बिकवाली से दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद बीएसई का सेंसेक्स 243.62 अंक लुढ़क कर 47,705.80 और एनएसई का निफ्टी 63.05 अंक का गोता लगाकर 14,296.40 अंक पर बंद हुआ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed