December 8, 2022

भूकंप : कोरोना के बाद अब प्रकृति भी ढा रही अपना कहर, गुवाहाटी समेत कई इलाकों में लगे भूकंप के झटके

गुवाहाटी। कोरोना के कहरा के बाद अब प्रकृति भी अपना कहर ढा रही है। आज सुबह असम में भूकंप (Earthquake in Assam) के तेज झटके महसूस किए गए। गुवाहाटी (Guwahati) में बुधवार की सुबह भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए। वहीं, तेजपुर (Tezpur) और सोनितपुर (Sonitpur) में भी भूकंप के झटके लगने की जानकारी मिली है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मैग्निट्यूड मापी गई। इस दौरान दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए और अफरातफरी मच गई।

इसे भी पढ़े- बड़ी लापरवाही: अंतिम संस्कार से ठीक पहले जीवित निकला मृतक, गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में की जमकर तोड़फोड़

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) से मिली जानकारी के मुताबिक, भूकंप के झटके सुबह 7:51 बजे महसूस किए गए। इस दौरान सोनितपुर में 6.4 मैग्निट्यूड तीव्रता दर्ज की गई। बताया जा रहा है कि गुवाहाटी और तेजपुर में भी भूकंप के तेज झटके लगे। भूकंप आने की जानकारी मिलते ही लोगों में दहशत फैल गई। वे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। वहीं, काफी देर तक अफरातफरी मची रही।

इसे भी पढ़े- रायपुर लॉकडाउन में मुर्गा बेचते पकड़ाया पोल्ट्री फार्म का संचालक, पोल्ट्री फार्म को सील कर लगाया गया 50 हजार रुपए का जुर्माना

बताया जा रहा है कि भूकंप के तेज झटकों की वजह से कई इलाकों में दीवारें ढह गईं। वहीं, कई जगह पेड़ भी धराशायी हो गए। भूकंप के कारण काफी नुकसान होने की जानकारी भी मिल रही है। इसके अलावा उत्तर बंगाल और बिहार के कुछ इलाकों में भी भूकंप के झटके लगने की जानकारी मिली है।

इसे भी पढ़े- BA Pass 3 : बीए पास 3 का ट्रेलर रिलीज होते ही फैंस ने लगाई यूट्यूब पर आग, देखे धमाकेदार ट्रेलर

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भूकंप आने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मैं हर नागरिक के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं। साथ ही, सभी लोगों से सुरक्षित रहने की अपील करता हूं। राज्य के सभी जिलों से अपडेट्स लिए जा रहे हैं।

Earthquake Today

 

Share this page to Telegram

You may have missed