September 29, 2023

विधायक रंजना साहू ने कोरोना वारियर्स का बीमा एवं आवश्यक सुविधाएं प्रदान करने प्रदेश सरकार से की मांग


धमतरी। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, और इसी के साथ टीकाकरण भी काफी तेजी से किया जा रहा है जिसमें सर्वप्रथम 60 वर्ष से अधिक उम्र का, द्वितीत चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र का वैक्सीनेशन किया गया और अब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के द्वारा 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र का टीकाकरण किया जाएगा।


इसे भी पढ़े- CG LOCKDOWN BREAKING : जिले में विवाह कार्यक्रमों व निर्माण कार्य को किया गया 5 मई तक प्रतिबंधित

सभी कोविड सेंटर, वैक्सीनेशन सेंटर व अन्य कार्यों के लिए तैनात ड्यूटी पर चयनीत लोगों की बीमा एवं स्वास्थ्यगत सुविधा मुहैया कराने की मांग विधायक रंजना साहू ने प्रदेश सरकार से की है। साथ ही साथ विधायक साहू ने स्वास्थ्य कर्मी, पुलिसकर्मी, शिक्षक, एवं मीडिया का कार्य कर रहे फ्रंट लाइन वारियर्स का भी बीमा करने की मांग की है।

इसे भी पढ़े- Lockdown 2021 : देश के 150 जिलों में लग सकता है लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्रालय ने रखा प्रस्ताव

विधायक ने कहा कि लगातार कोविड की संख्या के साथ साथ आइसोलेशन सेंटर ही बढ़ रही है जिसमें विभिन्न स्तर के कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है और जितने भी कोरोना फ्रंट लाइन वारियर्स शासन के निर्देश पर कार्य कर रहे हैं उन सभी को बीमा एवं आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाए, क्योंकि ड्यूटी पर तैनात सभी लोग निरंतर अपनी सेवा दे रहे हैं और साथ ही कोरोना रोकथाम करने मे सबसे आगे रहकर सामना कर रहे हैं, उन्हें उचित व्यवस्था के साथ परिवार की देखभाल के लिए बीमा एवं आवश्यक सुविधाओं का होना अति आवश्यक है।

इसे भी पढ़े- छत्तीसगढ़ लॉकडाउन : शहर में गुटाखा, तंबाखू व गुड़ाखू बेचने वाले पांच कारोबारी के यहां पुलिस ने मारा छापा

क्योंकि वर्तमान में विभिन्न वारियर्स का संक्रमण के कारण निधन हो गया, जिसको किसी प्रकार से कोई सुविधाएं नहीं मिल पाई है, और ना हीं दी गई है। इसलिए विधायक ने प्रदेश सरकार से सभी कोरोना वारियर्स का बीमा एवं आवश्यक सुविधाएं दिए जाने कि मांग कि है।, जिससे वह निश्चिंत होकर अपनी सेवाभावी से समाज को जागरूकता लाकर संक्रमितों की सेवा में तत्पर रह कर कार्य कर सके।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *