February 25, 2024

विधायक ने हेलीकाप्टर से परसाए फूल और हो गई भैंस की मौत! पायलट और MLA के खिलाफ मामला दर्ज


जयपुर: राजस्थान में अलवर जिले के बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय विधायक बलजीत यादव के हेलीकाप्टर से बिदक कर गिरी भैंस की मौत का मामला सामने आया है। भैंस मालिक ने विधायक और जिला प्रशासन से मुआवजा मांगा है। भैंस मालिक ने हेलीकाप्टर के पायलट और विधायक के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।


इसलिए हुई भैंस की मौत
दरअसल, निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने अपना चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर समर्थकों को आभार जताने के लिए 13 व 14 नवंबर को आभार यात्रा निकाली। इस दौरान हेलीकाप्टर से क्षेत्र के लोगों पर फूल बरसाए गए। इस बीच, बहरोड़ तहसील के कोहरान गांव में भैंस की मौत हो गई।

भैंस के मालिक बलवीर सिंह ने आरोप लगाया कि मेरे घर की छत से कुछ ही ऊंचाई से हेलीकाप्टर गुजरा था। यह मात्र 20 मीटर की ऊंचाई पर उड़ा था। हेलीकाप्टर की आवाज से उनकी भैंस घबरा कर जमीन पर गिर गई। भैंस ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि हेलीकाप्टर की तेज आवाज के कारण भैंस की मौत हुई है। मालिक ने कहा, विधायक की लापरवाही से हुई भैंस की मौत

बलबीर सिंह ने कहा कि भैंस ही उसकी रोजी-रोटी का एकमात्र जरिया थी। भैंस की कीमत डेढ़ लाख रुपये के करीब है। भैंस की मौत विधायक और पायलट की लापरवाही से हुई है। इसलिए उनसे मुआवजा दिलवाया जाए। लिखित में मिली शिकायत की पुलिस जांच कर रही है। भैंस का पोस्टमार्टम करवाया गया है।

बहरोड़ के पुलिस थाना अधिकारी विरेंद्रपाल सिंह ने बताया कि मेडिकल बोर्ड से भैंस का पोस्टमार्टम करवाया गया है। पशु चिकित्सकों ने भैंस के मरने का कारण आफरा आना बताया है। आफरा पशुओं के पेट में होने वाली बीमारी है। विधायक इस संबंध में बात करने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके।


You may have missed