February 25, 2024

जमीन के लालच में नातियों ने की नाना की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या: विवाद में दो युवकों ने पहले झगड़ा किया… फिर कमरे में घुसकर कर दिया हमला


रायगढ़: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में 2 युवकों ने मिलकर अपने ही नाना की हत्या कर दी। पूरा मामला मकान विवाद से जुड़ा है। जिसके बाद पहले दोनों ने मिलकर झगड़ा किया। फिर कमरे में घुसकर कुल्हाड़ी मारकर बुजुर्ग की हत्या कर दी है। मामला खरसिया थाना क्षेत्र का है।


सोंडका निवासी गेंदलाल डनसेना(65) पिछले 20 सालों से अपने परिवार के साथ खरसिया में रहता था। वहीं उसकी पुश्तैनी जमीन की देखरेख उसका छोटा भाई राधे लाल डनसेना करता था। राधेलाल गांव में ही अपने परिवार के साथ रहता है। इस बीच कुछ साल पहले गेंदलाल की बहन ननकी बाई अपने पति को छोड़कर मायके आ गई थी।

बताया गया जिस वक्त वह मायके आई, उसके साथ उसके 2 नाती ओमप्रकाश डनसेना (24) और कार्तिक डनेसना (19) भी आए थे। ये देखकर गेंदलाल ने उन्हें गांव के ही घर में एक कमरा रहने के लिए दे दिया था। इसके बाद से ननकी बाई अपने दोनों नाती के साथ यहां रहती थी। उसकी बेटी किसी दूसरे इलाके में रहती है। ओमप्रकाश और कार्तिक खेती-किसानी का काम करते थे।

पीएम आवास के पैसे से बनवा रहे थे मकान
जानकारी के मुताबिक, कुछ समय पहले ननकी बाई का प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा आया था। उसी पैसे से उसके नाती सोंडका में ही घर बनवा रहे थे। उधर, इस बात की जानकारी जब गेंदलाल को लगी तो वह कुछ दिन पहले गांव आया और उसने इस पर आपत्ति जताई। कहा कि मैंने ये कमरा अपनी बहन को रहने के लिए दिया था। यहां मकान आगे मत बढ़ाओ। इसके अलावा उसने अपनी बहन के नातियों को ये भी कहा कि तुम लोग अपना देख लो।

भाई के घर घुसकर की तोड़फोड़
गेंदलाल के आपत्ति के बाद से उसके दोनों नाती नाराज थे। उनका कहना था कि हम लोगों ने यहां पैसा खर्चा किया है, अब हमें घर बनाने से रोका जा रहा है। इतने दिन से थे तो कोई आपत्ति नहीं थी। इसके बाद दोनों आरोपी रविवार को गेंदलाल के छोटेभाई राधेलाल के घर गए। वहां उन्होंने राधेलाल की पत्नी जगदम्बा के साथ मारपीट की। घर में भी तोड़फोड़ की थी। इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए थे।


You may have missed