July 24, 2024

शर्त के चक्कर में गई युवक की जान: 10 मिनट में पी लूंगा 3 बोतल शराब… शर्त तो जीत गया, पर मौत ले गई साथ


आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक 45 वर्षीय व्यक्ति की शराब पीने की शर्त में जान चली गई. जय सिंह नाम के व्यक्ति को उसके दो दोस्तों ने 10 मिनट में तीन क्वार्टर शराब पीने की चुनौती दी थी. जय सिंह ने दोस्तों की शर्त को मान ली. जय सिंह ने कहा कि अगर वह यह शर्त पूरी नहीं कर पाया तो बिल का भुगतान करेगा. हालांकि शराब की मात्रा अधिक होने के कारण उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि दोनों दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोप है कि दोस्तों ने मृतक की जेब में रखे 60 हजार रुपए भी निकाल लिए.


पुलिस ने शर्त लगाने वाले युवकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने बताया कि दोनों दोस्त उसको सड़क किनारे छोड़कर फरार हो गए. एक ई-रिक्शा चालक को जय सड़क किनारे पड़ा मिला तो वह उसके पास के अस्पताल ले गया. हालांकि दोनों अस्पतालों में भर्ती करने से इनकार दिया. फिर आनन-फानन में एसएन मेडिकल कॉलेज में लेकर गया, जहां जय सिंह को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने दर्ज किया गैर इरादतन हत्या का मामला
पुलिस ने बताया कि दो दोस्तों भोला और केशव के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. ताजगंज थाने के एसएचओ बहादुर सिंह ने कहा, “कोर्ट के आदेश के बाद भोला और केशव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कहा कि वे जय के साथ आठ फरवरी को शिल्पग्राम पार्किंग के पास शराब पीने के लिए इकट्ठा हुए थे.” आगरा के धंदूपुरा मोहल्ले का रहने वाला जय चार नाबालिग बच्चों का पिता था. उसके तीन बेटे और एक बेटी है.

10 साल से दोस्त थे तीनों, एक गलती ने ले ली जान
जय के भाई सुखबीर सिंह ने कहा, “भोला और केशव मेरे भाई के 10 साल से अधिक समय से दोस्त थे. उन्होंने मेरे भाई की बिगड़ती सेहत के बारे में हमें नहीं बताया और 60,000 रुपए लेने के बाद उसे मरने के लिए छोड़ दिया. भाई ने बताया कि आरोपी बाद में हमसे मिलने आए और पुलिस शिकायत दर्ज न करने के लिए हम पर दबाव डाला.

अल्कोहल पॉइजनिंग से गई जान
एसएन मेडिकल कॉलेज के सेवानिवृत्त प्राचार्य डॉ. अजय अग्रवाल ने कहा, “यह अल्कोहल पॉइजनिंग का मामला है, जो कम समय में अधिक मात्रा में पीने के कारण होता है. शरीर में अल्कोहल का बहुत अधिक स्तर मस्तिष्क को काम करना बंद कर सकता है, जिससे व्यक्ति की मौत हो जाती है.”


You may have missed