May 19, 2024

सोते वक्त युवक का अजगर ने निगला हाथ, चीख सुनकर पहुंचे परिजन अस्पताल की जगह ले गए तांत्रिक के पास…


मध्यप्रदेश के निवाड़ी में शुक्रवार रात को पृथ्वीपुर के भोपालपुरा गांव में 28 साल के कैलाश अहिरवार को अजगर ने निगलने की कोशिश की. अजगर उसका एक हाथ निगल चुका था.


शोर मचाने पर लोगों ने कैलाश को अजगर से बचाया और अजगर को मच्छरदानी में कैद कर दिया. युवक की हालत बिगडऩे के बाद भी उसे डॉक्टर के पास ले जाने की जगह परिजन शनिवार को पूरा दिन झाड़-फूंक करवाते रहे.

भोपालपुरा निवासी कैलाश अहिरवार रात में घर के अंदर जमीन पर सो रहा था. रात में अजगर जब उसका एक हाथ निगल गया तो उसकी नींद खुल गई. अजगर के मुंह में अपना हाथ देख कैलाश की चीख निकल गई. चीख सुनते ही परिजन और पड़ोसी भाग कर आए. उन्होंने कैलाश को बचाते हुए अजगर को पकड़कर मच्छरदानी में कैद कर लिया.

पुलिस ने परिजनों से संपर्क किया
थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी का कहना है कि भोपालपुरा गांव के मामले की जैसे ही सूचना मिली. हमने तुरंत युवक के परिजनों से संपर्क किया. अभी परिजन युवक को लेकर झाड़ फूंक के लिए खाकरोन गांव लेकर गए हुए हैं, लेकिन हमने उन्हें बोला है कि पीडि़त को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर जाएं. अंधविश्वास और झाड़-फूंक में फंसकर कैलाश की हालत और मत बिगडऩे दीजिए.

अस्पताल ले जाने के लिए दिए आदेश
पृथ्वीपुर बीएमओ डॉ. एमके जैन ने बताया कि फिलहाल इस मामले की उन्हें कोई जानकारी नहीं है. पृथ्वीपुर एसडीएम तरुण जैन ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि संबंधित व्यक्ति को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जाए।


You may have missed