November 29, 2022

छत्तीसगढ़ BREAKING: आज शहीद दिवस के दिन छत्तीसगढ़ में 5 जवान हुए शहीद, नक्सलियों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहां, आज नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है जिसमे 5 जबानों की मौत की पुष्टि है।

नक्सलियों ने जवानों से भरी बस में IED ब्लास्ट कर उड़ा दिया है। इस घटना में 5 जवानों की मौत हो गई है। शहीद जवानों में 2 प्रधान आरक्षक, एक आरक्षक, एक सहायक आरक्षक और एक चालक आरक्षक शामिल हैं। बलास्ट के दौरान मौके पर ही चालक आरक्षक सहित तीन जवान शहीद हो गये थे। बाद में दो और जवान भी शहीद हो गये।
इस घटना में 3 जवान अभी भी बेहद गंभीर हैं, जिन्हें नारायणपुर से रायपुर चौपर से लाया जा रहा है।

पढ़िये पूरी खबर-
अब से कुछ देर पहले नक्सल आपरेशन के डीजी अशोक जुनेजा ने पत्रकारों से बात करते हुए घटना की पूरी जानकारी दी। डीजी अशोक जुनेजा के मुताबिक ब्लास्ट शाम करीब सवा चार बजे के आसपास उस वक्त हुई, जब जवान बस में सवार होकर नारायणपुर अपने बेस कैंप लौट रहे थे। बस के सामने के हिस्से में ब्लास्ट हुआ है, इसकी वजह से आगे बैठे जवान इसमें शहीद हुए।

बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी-
नक्सल डीजी के मुताबिक नक्सलियों की बड़ी संख्या में जमावड़े की सूचना मिली थी, जिसके बाद डीआरजी की टीम को आपरेशन के लिए भेजा गया था, दो दिन तक जंगल में रहने के बाद डीआरजी के जवान आज सुरक्षित वापस लौट आये थे। जहां से शाम करीब सवा चार बजे वो सभी नारायणपुर अपने बेस कैंप लौट रहे थे। इसी दौरान पुलिया पर एक के बाद एक तीन ब्लास्ट हुए, जिसमें कुल 5 जवान शहीद हो गये हैं। 3 जवान की हालत बेहद गंभीर हैं, जिन्हें नारायणपुर से एयर लिफ्ट कर रायपुर लाया जा रहा है।