February 25, 2024

BIG NEWS : राजधानी के इंडोर स्टेडियम मेें बने कोविड अस्पताल में 15 लोगों ने तोड़ा दम


रायपुर। छत्तीसगढ की राजधानी रायपुर के इंडोर स्टेडियम मेें बने कोविड अस्पताल का हाल भी बुरा है। उम्मीद की जा रही थी कि इसके शुरू होने की वजह से राहत मिलेगी। मगर अंदर से मरीजों से मिली जानकारी के मुताबिक ये इंतजाम भी नाकाफी साबित हो रहे हैं।


इसे भी पढ़ें– BIG NEWS CG : शहर के इस अस्पताल की खिड़की से कूदकर कोरोना संक्रमित मरीज ने की आत्महत्या

मंगलवार की दोपहर यहां मरीजों की भर्ती शुरू हुई तो भीड़ लग गई। शहर में चूंकि बेड नहीं मिल रहे, इसलिए मरीज यहां एडमिट हाेना चाह रहे थे। इलाज की आस में एडमिट हुए यहां के 15 संक्रमितों की गंभीर अवस्था में तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें– BIG NEWS :भीषण सड़क हादसे में मां की मौत और बच्चे की ऐसे बची जान

सांस की परेशानी झेल रहे लोगों की तकलीफ और उनके दम तोड़ देने की स्थिति अपनी आंखों से देख चुके एक मरीज ने एक निजी अखबार को यहां की स्थिति बताई। फोन कॉल पर इंडोर स्टेडियम की हालत बता रहे मरीज ने कहा- मेरी आंखों के सामने ही 4 लोगों की मौत हो गई। यहां सिर्फ ऑक्सीजन का ही बंदोबस्त है, बाकि और कोई सुविधा नहीं है, मुझे जिस कमरे में रखा गया था हम 6 लोग थे। अब मैं और एक बुजुर्ग व्यक्ति ही बचे हैं, बाकी मेरे रूम वाले सब मर गए सर… अब उनके खाली बेड ही पड़े हैं। मुझे भी हल्की सांस लेने में परेशानी और खांसी आ रही है। मंगलवार की रात में तो कुछ लोग डिस्चार्ज होकर चले भी गए। हालत बहुत खराब हैं। रायपुर का एक युवक अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ स्टेडियम में बने कोविड सेंटर में है। कमरे से बाहर आकर उसने मीडिया के कैमरे पर कहा- यहां कोई देखने वाला नहीं है। मैं बार-बार कह रहा हूं कि मेरी मां को चक्कर आ रहे हैं, तकलीफ हो रही है कोई डॉक्टर को भेजो, मगर कोई सुनने को तैयार नहीं है। पूछने पर कह देते हैं- आ रहे हैं….आ रहे हैं। यहां बस तस्वीरें दिखाकर पैसे खाने का काम हुआ है, कोई सुविधा नहीं मिल रही। कैमरे पर ये बातें कहते हुए एक कर्मचारी ने युवक को रोका तो उसने जवाब दिया कि अगर अंदर सब ठीक होता तो मैं यूं बाहर नहीं आता।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed