May 26, 2024

लॉकडाउन लगाओ, घंटी बजाओ और प्रभु के गुण गाओ- राहुल गांधी


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं नेता राहुल गांधी ने देश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने की रणनीति को लेकर आज एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”केंद्र सरकार की कोविड रणनीति- स्टेज 1- तुगलकी लॉकडाउन लगाओ. स्टेज 2- घंटी बजाओ. स्टेज 3- प्रभु के गुण गाओ. कोविड-19 की स्थिति को नियंत्रित नहीं कर पाने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं.


वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड से जुड़े सभी निर्देशों का पालन करें उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ”प्यारे देशवासियों, ये हम सबके लिए बहुत संकट का समय है. हम सबके प्रियजन, परिवारजन, आस-पास के लोग कोरोना महामारी की चपेट में आ रहे हैं. आप सबसे निवेदन है कि मास्क लगाएं और कोविड सुरक्षा संबंधी सभी निर्देशों का पालन करें. सावधानी और संवेदना के साथ हमें मिलकर इस जंग को जीतना होगा.

इससे पहले गुरुवार को भी उन्होंने ट्वीट किया था, ना टेस्ट हैं, ना हॉस्पिटल में बेड, ना वेंटिलेटर हैं, ना ऑक्सीजन, वैक्सीन भी नहीं है, बस एक उत्सव का ढोंग है. पीएम केयर्स? शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और पार्टी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. दोनों ने ट्विटर पर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 2,17,353 नए मामलों की पुष्टि हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में संक्रमण की वजह से 1,185 लोगों की मौत हुई है. देश में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 15,69,743 हो गई है, जो संक्रमित मामलों का 10.46 फीसदी है. वहीं देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 1,74,308 हो गई है. देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,42,91,917 हो गई है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *