December 8, 2022

अस्पताल ने नहीं दी एंबुलेंस के व्यवस्था तो बाइक पर ही शव को ले गए परिजन, अस्पताल की व्यवस्थाओं की खुली पोल

बिहार। दहला कर रख देने वाला एक वीडियो बिहार (Bihar) के सासाराम जिले (Sasaram district) से सामने आई है। वायरल वीडियो (viral video) ने बिहार की व्यवस्थाओं की भी पोल खोलकर रख दी है। मामला ये है कि सासाराम सदर अस्पताल (Sasaram Sadar Hospital) में इलाज के लिए लेकर आये बुजुर्ग की व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं अस्पताल प्रशासन ने शव को लेकर जाने के लिए एंबुलेंस (Ambulance) तक उपलब्ध नहीं कराई। आखिरकार बाद में परिवार वाले को उनके शव (Dead body) को बाइक (Bike) पर सवार करके ले जाना पड़ा।

पढ़िए पूरी खबर–
जानकारी के अनुसार सासाराम एक 70 वर्षीय वृद्ध की अचानक तबीयत खराब हो गई। उसके बाद परिवार वाले उनको आनन-फानन में सासाराम सदर अस्पताल के लेकर पहुंचे। लेकिन बुजुर्ग व्यक्ति ने अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के गेट तक पहुंचते-पहुंचते ही दम तोड़ दिया। इसके बाद शव को ले जाने के लिए परिजनों ने एंबुलेंस की मांग उठाई।

पर अस्पताल की ओर एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराई गई। एंबुलेंस नहीं मिलने पर परिवार वाले बीमार बुजुर्ग को बीच में जिस बाइक पर बैठा कर लाए थे। उसी दो पहिया वाहन पर बीच में बैठाकर ही शव को वापस ले गये। वृद्ध की मौत किस बीमारी की वजह से हुई। यह पता नहीं चल सका है। लेकिन जिस तरह से एक मृतक के शव को बाइक पर ले जाया गया। यह देखकर मानवता शर्मसार हो गई।

Share this page to Telegram

You may have missed