January 27, 2023

Samantha Akkineni Birthday : साउथ फिल्म अदाकारा सामंथा अक्किनेनी के जन्मदिन के मौके पर फैंस ने सोशल मीडिया पर लगाई आग

तमिल और तेलुगू फिल्मों में अपने हुस्न और अपनी अदाकारी से जलवे बिखेरने वाली एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी (Samantha Akkineni) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं।

साउथ इंडस्ट्री की इस सुपरस्टार एक्ट्रेस का आज जन्मदिन है 28 अप्रैल 1987 को केरल में जन्मी इस अदाकारा ने बहुत कम वक़्त में सिनेमा जगत में अपना नाम बनाया है। सामंथा की खूबसूरती के चर्चे दूर दूर तक है। आज जन्मदिन के मौके पर जानते है सामंथा की ज़िंदगी से जुड़ी कुछ (Unknown Facts about Samantha Akkineni) दिलचस्प बातें–

सामंथा के पिता का नाम जोसफ प्रभु है और वो तमिल के रहने वाले हैं। उनकी माँ का नाम ‘निनेट्टे’ है और वो केरला की रहने वाली हैं।

सामंथा ने अपने स्कूल की पढाई ‘हॉली एंजल एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल’, चेन्नई से पूरी की थी।

साल 2010 में फिल्म ‘या माया चेस्वे’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वालीं सामंथा अक्किनेनी की अब हर साल कम से कम तीन-चार फिल्में रिलीज होती हैं।

साल 2013 में सामंथा ने तेलुगू और तमिल दोनों के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड अपने नाम किया था।

-साउथ फिल्मों के सुपरस्टार नागार्जुन के बेटे और अभिनेता नागा चैतन्य से सामंथा अक्किनेनी ने शादी की है।

सामंथा को कई फिल्मों के लिए ढेरों सम्मान से नवाज़ा गया है जिसमें CineMAA Awards Filmfare Awards South Zee Cinema Tamil AwardsCritics Choice Film Awards जैसे नाम शामिल हैं।

साल 2017 में इस एक्ट्रेस को तेलंगाना सरकार द्वारा (Telangana Handlooms) का एम्बेसडर नियुक्त किया गया था।

-रिपोर्ट्स के मुताबिक सामंथा का साल 2021 में नेट वर्थ है 11 मिलियन डॉलर यानी 80 करोड़ रूपये. सामंथा साल भर में 3 करोड़ से ज़्यादा कमाती हैं। उनके पास BMW 3 series, BMW X5 and Jaguar XFR जैसी कई महंगी और रॉयल गाड़ियां भी हैं।

-समांथा के पास हैदराबाद, तेलंगाना में बेहद आलिशान मकान भी है. साथ ही देशभर में उनकी कई प्रॉपर्टीज भी है।

Share this page to Telegram

You may have missed