March 28, 2024

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर रायपुर पुलिस का एक और एक्शन : 17 हजार में रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचते एक आरोपी गिरफ्तार


रायपुर। पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते 01 आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक सूचना प्राप्त हुई कि चन्द्र कुमार जांगड़े नामक व्यक्ति द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की जा रहीं है। सूचना को पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा गंभीरता से लेते हुये सायबर सेल की टीम को आरोपी की पतासाजी कर रंगे हाथ पकड़ने निर्देशित किया गया।


जिस पर सायबर सेल की टीम द्वारा चन्द्र कुमार जांगड़े के संबंध में पतासाजी कर तस्दीक किया गया तथा टीम का एक सदस्य ग्राहक बनकर चन्द्र कुमार जांगड़े से संपर्क कर रेमडेसिविर इंजेक्शन को 17,000/- रूपये में क्रय करने का सौदा तय किया। जिस पर चन्द्र कुमार जांगड़े द्वारा टीम के सदस्य को थाना न्यू राजेन्द्र नगर क्षेत्र में इंजेक्शन देने हेतु बुलाया गया।

जिस पर सायबर सेल की टीम द्वारा आरोपी को पकड़ने हेतु ट्रैप पार्टी लगाया गया तथा टीम का एक सदस्य जिससे सौदा तय हुआ था, रूपये लेकर चन्द्र कुमार जांगड़े से इंजेक्शन क्रय कर रहा था इसी दौरान टीम के अन्य सदस्यों द्वारा आरोपी चन्द्र कुमार जांगड़े को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते रंगे हाथ पकड़ा गया।

सायबर सेल की टीम द्वारा औषधि विभाग की टीम को बुलाकर आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से 02 नग रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं नगदी 20,000/- रूपये जप्त कराया गया।

जिस पर औषधि विभाग की टीम द्वारा आरोपी के विरूद्ध औषधि अधिनियम के तहत् कार्यवाही करने के साथ ही पुलिस द्वारा आरोपी के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में पृथक से प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत् भी कार्यवाही किया गया।

गिरफ्तार आरोपी – चन्द्र कुमार जांगड़े पिता स्व. डेरहा राम जांगड़े उम्र 23 साल निवासी ग्राम कुरू थाना राखी रायपुर।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *