April 28, 2024

रायपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाई: धारदार चाकू और पिस्टल के साथ दो आरोपी गिरफ्तार


रायपुर। राजधानी रायपुर के टिकरापारा इलाके में धारदार चाकू के साथ एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक सायबर सेल की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत ताज नगर संतोषी नगर स्थित सीरत मैदान के पास एक युवक हाथ में धारदार चाकू लेकर आम लोगों को डरा धमका रहा है। जिस पर सायबर सेल एवं थाना टिकरापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर व्यक्ति को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ में युवक ने अपना नाम शाहनवाज खान उर्फ सच्चा शानू निवासी ताज नगर संतोषी नगर टिकरापारा रायपुर का होना बताया। टीम के सदस्यों ने शाहनवाज खान की तलाशी ली तो उसके पास से एक धारदार हथियार हथियार (चाकू) बरामद किया गया। टीम ने आरोपी शाहनवाज खान उर्फ सच्चा शानू को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 01 नग धारदार चाकू जप्त किया। आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 581/21 धारा 25, 27 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्यवाही किया गया।


राजधानी में पिस्टल के साथ एक आरोपी गिरफ्तार-
वही पिस्टल के साथ एक और आरोपी को टिकरापारा इलाके से ही गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक सायबर सेल की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत संतोषी नगर चौक स्थित मिश्रा होटल पास एक व्यक्ति अपने पास पिस्टल रखा है, जो आम लोगों को पिस्टल से डरा धमका रहा है। सूचना पर सायबर सेल एवं थाना टिकरापारा की संयुक्त टीम ने युवक को चिन्हांकित कर पकडा। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम मोह0 सरफराज निवासी संतोषी नगर टिकरापारा रायपुर का होना बताया। टीम के सदस्यों ने जब मोह0 सरफराज की तलाशी ली तो उसके पास से 01 नग पिस्टल बरामद किया गया।

बिहार से रायपुर में बेचने के लिए लाया पिस्टल
वही टीम ने जब पिस्टल रखने के संबंध में मोह0 सरफराज से वैध दस्तावेज की मांग की तो उसके पास से किसी प्रकार का कोई भी वैध दस्तावेज नहीं मिला, कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह पिस्टल को बिहार से रायपुर बिक्री करने लाया था। आरोपी मोह0 सरफराज को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 01 नग पिस्टल जप्त कर आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 582/21 धारा 25, 27 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्यवाही किया गया। आरोपी मोह0 सरफराज वर्ष 2010 से रायपुर में रहकर मोती बाग के पास कपड़ा दुकान लगाकर कपड़ा बिक्री करने का काम करता है।


You may have missed