January 27, 2023

अब बीच सड़क पर बर्थ-डे सेलिब्रेट करने और केक काटने पर होगी जेल: हथियार लहराकर रौब दिखाने वालों के खिलाफ की जाएगी सख्त कार्रवाई

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में अब बीच सड़क पर बर्थ-डे सेलिब्रेट करने और केक काटने पर थानेदार जिम्मेदार होंगे। IG रतनलाल डांगी ने ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने रेंज के सभी SP को सोशल मीडिया में बंदूक, पिस्टल, तलवार और चाकू के साथ केक काटते हुए VIDEO वायरल करने वालों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के साथ ही अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर जेल भेजने के आदेश दिए हैं। इस तरह की गतिविधियां सामने आने पर संबंधित थानेदारों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया में युवाओं के बीच एक नया ट्रेंड शुरू हो गया है। शरारती तत्व और मनचले युवक सड़क पर जन्मदिन सेलिब्रेट कर हंगामा मचाते हैं और सोशल मीडिया में VIDEO वायरल करते हैं। यही नहीं बंदूक, पिस्टल, लेकर तलवार और चाकू से केक काटकर सोशल मीडिया में VIDEO वायरल करने का भी चलन तेजी से बढ़ रहा है। इस तरह से बदमाश युवक दहशतगर्दी फैलाते हैं।

IG डांगी हुए सख्त, सभी SP को जारी किया आदेश
युवकों के इस तरह की हरकतों से आम लोगों को दिक्कतें होती है। कई बार सड़क जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है और कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाता है। इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए IG रतनलाल डांगी अब सख्ती के मूड में आ गए हैं। उन्होंने सभी SP को आदेश जारी कर इस तरह की गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए कहा है। उन्होंने ऐसे लोगों पर आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई करने और जेल भेजने के आदेश दिए हैं।

पुलिस पेट्रोलिंग कर रखें नजर, आम लोगों को न हो दिक्कत
IG डांगी ने कहा कि इस तरह की शिकायतें लगातार मिल रही है। इससे पुलिस की नकारात्मक छवि सामने आ रही है। उन्होंने ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को लगातार पेट्रोलिंग करने और चौक-चौराहों पर खड़े होने वाले मनचले और हुड़दंगियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। शहर के किसी भी चौक पर भीड़ न लगे इसका खास ध्यान रखा जाए।

पुलिस अफसरों तक VIDEO पहुंचा तो थानेदारों पर गिरेगी गाज
IG डांगी ने आदेश में यह भी स्पष्ट किया है कि सोशल मीडिया पर गन दिखाकर तलवार, चाकू से केक काटने का वीडियो वायरल हुआ और यह पुलिस तक पहुंचा तो सीधे संबंधित क्षेत्र के थानेदार को जिम्मेदार माना जाएगा और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

You may have missed