March 28, 2024

Job Alert: भारतीय डाक में पोस्टमैन समेत कई पदों पर वैकेंसी, 81000 से ज्यादा सैलरी


नई दिल्ली: भारतीय डाक विभाग की ओर से पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन/मेल गार्ड, मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पद भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 188 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लेना चाहिए. इंडिया पोस्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित हुई है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.


India Post की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 अक्टूबर से शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 22 नवंबर 2022 शाम 6 बजे तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

India Post Recruitment ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जाना होगा.
वेबसाइट की होम पेज पर Career के लिंक पर क्लिक करना होगा.
आवेदन शुरू होने के बाद India Post Gujarat Circle Postman Vacancy 2022 Apply Online की लिंक एक्टिव होगी.
अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा.
रजिस्ट्रेशन के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन के बाद प्रिंट जरूर ले लें.
India Post Gujarat Job यहां डायरेक्ट अप्लाई करें.

इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद ही पूरी मानी जाएगी. इसमें जनरल, ओबीसी और EWS के लिए आवेदन फीस 100 रुपये हैं. वहीं, महिला उम्मीदवारों, ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी, भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को आवेदन फीस देने की जरूरत नहीं है

Postman सैलरी डिटेल्स
India Post की ओर से जारी इस वैकेंसी में पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट के पद पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 25,500 रुपये से 81,000 रुपये की सैलरी मिलेगी. इसके अलावा पोस्टमैन/मेल गार्ड के पद पर उम्मीदवारों को 21,700 से 69,100 रुपये मिलेगी. वहीं, मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) के लिए सैलरी 18,000 से 56,900 रुपये होगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.