March 29, 2024

CG ब्रेकिंग: रायपुर और बिलासपुर समेत कई शहरों में कारोबारियों के घर पर IT का छापा


रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर आयकर विभाग (Income Tax Department) ने छापा मारा है। बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा और रायपुर में कोयला कारोबार से जुड़े कारोबारियों के घर कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि, एक दिन पहले ही 50 से ज्यादा अफसरों की टीम राजधानी पहुंची थी।


बिलासपुर में तेंदूपत्ता व्यापारी बजरंग अग्रवाल, बनवारी अग्रवाल के घर आईटी का छापेमार कार्रवाई जारी है। दोनों व्यापारियों के ऑफिस और घर में एक साथ आईटी की टीम तलाशी कर रही है। बताया जा रहा है कि, 10 से 12 की संख्या में आईटी के अधिकारी जांच कर रहे हैं।बजरंग अग्रवाल, बनवारी अग्रवाल राइस मिल और रियल स्टेट का काम भी करते हैं।

रायगढ़ में NR ग्रुप के मालिक संजय अग्रवाल के ठिकानों पर जांच जा रही है। 50 से ज्यादा गाड़ियों में IT की टीम पहुंची है। शहर के गजानंद नगर में कोयला कारोबारी राकेश शर्मा के घर भी कार्रवाई जारी है। रायपुर में लॉ विस्टा सोसायटी में रामगोपाल अग्रवाल सहित कई कोयला कारोबारियों के घर में IT टीम दस्तावेज खंगाल रही है।

आयकर विभाग ने सत्तीगुड़ी चौक में एनआर ग्रुप के अकाउंटेंट के घर में भी दबिश दी। आयकर की कार्रवाई सुबह 5 बजे से चल रही है। कारोबारी संजय अग्र‌वाल के घर और फैक्ट्री पर एक दर्जन से ज्यादा IT के अफसर दस्तावेजों की जांच में जुटे हैं।