February 25, 2024

CG के रेलवे स्टेशन पर किन्नरों ने कपड़े उतार कर की अश्लील हरकत और जमकर मचाया हंगामा: RPF ने धरपकड़ अभियान चलाया तो कार्रवाई का किया विरोध


बिलासपुर: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में किन्नरों पर RPF की कार्रवाई करने के विरोध में पिछले दो दिन से हंगामा मचा हुआ है। बुधवार दोपहर जब किन्नरों को ट्रेन में यात्रियों को परेशान करते पकड़ा गया, तब उन्होंने RPF ऑफिस में हंगामा मचाया। स्टेशन परिसर में ही किन्नर ने अपने कपड़े उतार दिए और अश्लील हरकत करते हुए जमकर उत्पात मचाया।


इस घटना के दूसरे दिन उसने VIDEO जारी कर RPF पर पिटाई करने का आरोप लगाया। वहीं, किन्नर के कपड़े उतार कर बवाल मचाने का VIDEO भी सामने आया है। किन्नरों के इस विवाद पर गुरुवार को रेलवे मजिस्ट्रेट उन्हें समझाइश देने पहुंचे और यात्रियों को परेशान नहीं करने की चेतावनी दी।

दरअसल, रेलवे सुरक्षाबल बिलासपुर की टीम किन्नर ड्राइव के विरोध में पिछले दो दिन से अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। बुधवार दोपहर RPF ने आधा दर्जन से अधिक किन्नरों को पकड़ लिया और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उन्हें RPF दफ्तर लेकर आ गई। इस दौरान उनके गुरु महिला किन्नर रजिया अपने साथ 5-6 किन्नरों को लेकर वहां पहुंच गई। उनका कहना था कि किन्नरों को ट्रेनों में चढ़ने दिया जाए और गिरफ्तारी और कार्रवाई अभियान ना किया जाए। RPF ने जब उसकी बात नहीं सुनी तब वह अपने कपड़े उतार दी।

कपड़े उतार कर मचाया जमकर हंगामा
इस दौरान वह प्रदर्शन करते हुए किन्नर ड्राइव के विरोध में रेलवे स्टेशन परिसर के सामने विरोध करने लगी। फिर गाली-गलौच करते हुए अपने कपड़े उतार कर अश्लील हरकतें करने लगी। इस पर रेलवे सुरक्षाबल प्रभारी भास्कर सोनी और स्टाफ उसे काफी देर तक समझाइश देने की कोशिश करते रहे। लेकिन, वह नहीं मानी। तब जीआरपी और तोरवा पुलिस की मदद ली गई और रेलवे परिसर में हंगामा कर रहे किन्नरों को पकड़ लिया।

रेलवे स्टेशन पहुंचे मजिस्ट्रेट, किन्नरों को दी समझाइश
बुधवार और गुरुवार को रेलवे स्टेशन में सप्ताह कैंप भी लगा था, जिसमें किन्नरों को भी बुलाया गया था। इस दौरान वहां पहुंचे रेलवे मजिस्ट्रेट पवन अग्रवाल ने किन्नरों को समझाइश दी। उन्होंने कहा कि ट्रेनों में उनके भीख मांगने और यात्रियों से दुर्व्यवहार नहीं करने की चेतावनी दी। साथ ही कहा कि इस तरह से गैरकानूनी काम करने पर जेल जाने और कार्रवाई से बचने की सलाह दी।


You may have missed