April 28, 2024

The Kerala Story: जानिए आखिर क्यों हो रही ‘द केरला स्टोरी: एन आन’ के रिलीज पर रोक की मांग


मुंबई: बड़े स्कीन पर रिलीज़ होनी से पहले ही लोगों में चर्चा चल रही फिल्म “द केरला स्टोरी” (The Kerala Story) ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. फिल्म को एक समुदाय विशेष के खिलाफ नफरत फैलाने वाला बताते हुए, इसकी रिलीज रोकने की मांग की गई है. निर्माता विपुल अमृतलाल शाह, निर्देशक सुदीप्तो सेन और अभिनेत्री अदा शर्मा की फ़िल्म ‘द केरला स्टोरी’ #TheKeralaStory 5 मई को रिलीज़ होने जा रही है.


 

इसे भी पढ़ें: आज 1 मई से हुए कई बड़े बदलाव: गैस सिलेंडर हुआ सस्ता, अब नहीं आएंगे अनचाहे कॉल-मैसेज, ATM ट्रांजैक्शन के नियमों में भी बदलाव

 

सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म:
इस फिल्म में लेख़क ने सच्ची घटना के आधारित पर बताया गया है. इसमें केरल के 32 हज़ार लड़कियों की गायब होने की बात कही है और इसमें कथित रूप से लव जिहाद के ज़रिए धर्म परिवर्तन कर दिया गया था. आतंकी संगठन ‘इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के कार्यकलाप में हिस्सा लेने के लिए भारत से बाहर कर दिया गया था.

 

इसे भी पढ़ें: व्हाट्सएप का नया फीचर: एक साथ 4 फोन में चला सकते हैं एक ही अकाउंट.. जानिए कैसे

 

सीपीएम और कांग्रेस कर रहे विरोध:
केरल के मुख्य राजनीतिक पार्टियां सीपीएम और कांग्रेस लगातार इस फिल्म को झुटा बताते हुए विरोध कर रहे है इस बीच पत्रकार कुर्बान अली ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दिए है. इस याचिका को वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और वकील निज़ाम पाशा ने जस्टिस के एम जोसेफ और बी वी नागरत्ना की बेंच के सामने रखा गया है.

 

इसे भी पढ़ें: उर्फी जावेद के नए लुक ने मचाई सनसनी: ट्रांसपेरेंट टॉपलेस बंदूक लुक से मचाई तबाही