March 29, 2024

31 मार्च का राशिफल: इन राशियों के जातकों के लिए अच्छा परिणाम लेकर आएगा आज का दिन


मेष राशिफल-
आज का दिन आपके लिए उत्तम लाभदायक रहेगा। नौकरी से जुड़े जातकों के लिए आज उच्च पद की प्राप्ति की संभावना बन रही है। आज आप का कोई पारिवारिक विवाद सर उठा सकता है, जिससे आपके मन में शांति रहेगी और आपका स्वभाव भी चिड़चिड़ा सा रहेगा। आप की आर्थिक स्थिति शुद्रण होगी। सायंकाल के समय आपको धन लाभ होने की उम्मीद दिख रही है। शाम का समय आज आप किसी शादी विवाह नामकरण मुंडन संस्कार इत्यादि मंगल कार्य में व्यतीत करेंगे।


वृष राशिफल-
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपके परिवार में यदि कोई विवाद है, तो भी परिवार में शांति का वातावरण बना रहेगा। आज आपकी नौकरी में किसी के सहयोग से धन प्राप्ति हो सकती है। आज आपको अनावश्यक व्यय करने से बचना होगा, तभी आपकी आर्थिक सिथती अच्छी होती दिख रही है। सायंकाल से लेकर रात्रि तक का समय आज आप अपने मित्रों के साथ आमोद प्रमोद में व्यतीत करेंगे। व्यापार में भरपूर लाभ होता दिख रहा है। पारिवारिक जीवन में सरसता बनी रहेगी।

मिथुन राशिफल-
आज के दिन आपको सुबह से ही सुखद समाचारों की प्राप्ति होती रहेगी। आपकी नौकरी में आज आपको कुछ अधिकारियों की कृपा से पदोन्नति के योग बन रहे हैं। आपके रहन सहन व खान-पीन का स्तर आज बढ़ेगा। नये वस्त्रों की ओर रुझान बढ़ा दिखेगा। साझेदारी में यदि कोई व्यापार करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। व्यापार के लिए नई-नई नीति बनाएंगे, जो भविष्य मे आपको उत्तम लाभ दिलायेगी।

कर्क राशिफल-
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपके संतान सुख वद्धि होती दिख रही है। आज आपको किसी मित्र से कोई उपहार प्राप्त हो सकता है। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा में अधिक मेहनत की आवश्यकता है। सायंकाल का समय आप परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। उत्तम मित्रों के सहयोग से आज आपके मन का निराशा का भाव समाप्त होगा। व्यपार के लिए कुछ छोटी दुरी की यात्रा भी कर सकते हैं।

सिंह राशिफल-
आज का दिन आप मंगल कार्य में व्यतीत करेगे, जिसमें आपके मन में प्रसंता रहेगी और आप व्यस्त रहेंगे। आजा की आमदनी बढेगी और बड़ी मात्रा में धन हाथ लग सकता है, जिससे आप का मनोबल बढ़ेगा। सायंकाल के समय आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना है क्योंकि पाचन क्रिया मंद, वायु विकार जैसे रोग आज आपको कष्ट पहुंचा सकते हैं, इसलिए खान पान पर नियंत्रण रखें। विद्यार्थियों को आज धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशिफल-
आज का दिन आपकी आय मे यथोचित वृद्धि का होगा, लेकिन आज आपको अपनी नौकरी मे अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। संतान पक्ष आज कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है। शाम का समय आज आप अपने मित्रों के साथ पार्टी करने में व्यतीत करेंगे। जीवन साथी के लिए आज कुछ शॉपिंग कर सकते हैं, जिससे जीवनसाथी खुश नजर आएंगे, जो लोग विदेश से व्यापार करते हैं, उनको आज कोई शुभ सूचना मिल सकती है, जो उनके व्यापार को नई गति देगी।

तुला राशिफल-
आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। आप अपने बिजनेस में यदि किसी को पार्टनर बनाने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम है। संतान आज अपने भविष्य के लिए आपसे कुछ विचार कर सकती है, जिसे देख कर आपको अच्छा लगेगा। आज आपकी माताजी से आपका मतभेद हो सकता है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, उसे बढ़ने ना दें। मामा पक्ष से आज धन लाभ होने की भरपूर संभावना है। विद्यार्थियों को आज अपने भविष्य की चिंता सता सकती है।

वृश्चिक राशिफल-
यदि आपको संतान से संबंधित कोई समस्या चली आ रही है, तो आज उसका अंत होगा क्योंकि संतान अपने भविष्य के लिए योजना बनाती नजर आएगी, जिसे देखकर आपके मन को सुकून मिलेगा, लेकिन आज आपको अपने पिताजी से सलाह मशवरा करना होगा, तभी आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आज अपने आस-पड़ोस में वाद विवाद से बचना होगा।

धनु राशिफल-
आज का दिन आप से कठिन परिश्रम कराएगा, तभी आपको सफलता मिलती दिख रही है, इसलिए अपने आलस्य को त्याग कर आज आपको आगे बढ़ना होगा और अपने रुके हुए कार्यों को अंजाम तक पहुंचाना होगा। व्यापार कर रहे लोगों को आज किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह की आवश्यकता होगी, जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं और उनके कार्य क्षेत्र में आज तनावपूर्ण स्थिति रह सकती है। विद्यार्थियों को आज रणनीति बनाकर पढ़ना होगा, तभी सफलता मिलती दिख रही है।

मकर राशिफल-
आज के दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। नौकरी व व्यापार में आज आपके शत्रु आपके पराक्रम से नष्ट होते नजर आएंगे, जिससे आपका तनाव भी कम होगा। आज शाम का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। घर में अतिथियों का आवागमन रहेगा। यदि कोई कानूनी विवाद चल रहा है, तो वह भी आज सफलता की सीढ़ी चढ़ेगा।

कुंभ राशिफल-
आज का दिन आपके कार्य क्षेत्र के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण रहेगा। आज आपके ऊपर जिम्मेदारियों का भार बढ़ सकता है, इसलिए कोई भी नीति बनाने से पहले ध्यान दें। रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे जातकों के लिए दिन उत्तम रहेगा। विवाह योग्य जातकों के लिए भी आज विवाह के अच्छे-अच्छे प्रस्ताव आएंगे। यदि ससुराल पक्ष में किसी व्यक्ति को धन देना हो, तो आज देने से बचें, नहीं तो आपके संबंधों में दरार पड़ सकती है।

मीन राशिफल-
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आपकी आस्था धर्म-कर्म के कार्यों के प्रति बढ़ी नजर आएगी। यदि आप किसी संपत्ति में निवेश करने का विचार कर रहे हैं, तो आपकी वह इच्छा आज पूरी हो सकती है। आपकी पुत्र या पुत्री दोनों में से किसी को स्वास्थ्य संबंधित कोई परेशानी हो सकती है, इसलिए बाहर के खानपान से परहेज करें। आज रात का समय आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे, जिससे आपका मान सम्मान बढ़ेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *