December 2, 2022

BIG NEWS छत्तीसगढ़: एक ही परिवार के 3 लोगों ने खाया जहर, 2 की मौत, 1 की हालत गंभीर

गरियाबंद। फिंगेश्वर थाना क्षेत्र के बहेरापाल में एक ही परिवार के 3 लोगों ने जहर खा लिया। कीटनाशक का सेवन करने 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीसरे का इलाज मेकाहारा में जारी है। पुलिस को आसपास के लोगों को मामले की जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बहेरापाल निवासी दुर्गेश साहू अपनी पत्नी पुनिया बाई और बेटे पुष्पेन्द्र ने कीटनाशक का सेवन कर लिया। सुबह जब काफी देर तक भी उनके घर का दरवाजा नहीं खुला, तो घर के बगल में रहने वाले जागेश्वर साहू ने अपने घर की छत से झांककर देखा। आंगन में पुष्पेन्द्र बेहोश की हालत में दिखाई दिया, इसके बाद उसने आसपास के लोगों को जानकारी दी।

कीटनाशक का सेवन
लोगों ने किसी तरह दुर्गेश के घर का दरवाजा खोला, अंदर कमरे में दुर्गेश और उसकी पत्नी पुनिया बाई बिस्तर पर पड़े हुए थे। तीनों ने खेत में छिड़कने वाले कीटनाशक का सेवन किया था, जिसकी बदबू उनके शरीर के साथ-साथ पूरे घर में फैल गई थी। तीनों को तत्काल संजीवनी 108 की सहायता से राजिम के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

पुष्पेन्द्र की हालत गंभीर, इलाज जारी
अस्पताल में डॉक्टर्स ने दुर्गेश को ने मृत घोषित कर दिया, जबकि उसकी पत्नी पुनिया बाई और बेटे पुष्पेन्द्र की गंभीर हालत को देखते हुए तत्काल मेकाहारा रायपुर रेफर किया गया। कुछ घंटे बाद इलाज के दौरान पुनिया बाई की भी मौत हो गई, पुष्पेन्द्र की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पत्नी होली मनाने अपने मायके गई हुई थी
जानकारी के मुताबिक बेटे पुष्पेन्द्र की शादी हो चुकी है। घटना के वक्त उसकी पत्नी होली मनाने अपने मायके गई हुई थी। तीनों ने सामूहिक आत्महत्या का निर्णय क्यों लिया, इसका पता पुलिस की विस्तृत जांच के बाद ही लग पाएगा, फिलहाल घटना के बाद से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

Share this page to Telegram