December 8, 2022

BIG NEWS: राजधानी के एम्स में हुआ कोरोना विस्फोट, 50 कर्मचारी पाए गए कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर के चलते दिल्ली में भी हालात बिगड़ते जा रहे हैं. कोरोना एक बार फिर से अस्पतालों के डॉक्टर, कर्मचारी और अन्य स्टाफ को तेजी से अपनी गिरफ्त में ले रहा है.

राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 50 से ज्यादा कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने का पता चला है. जानकारी के अनुसारपिछले एक सप्ताह में 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के मेडिसिन विभाग में कुछ डॉक्टर संक्रमित हुए हैं. वहीं सर्जरी विभाग के कई डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं|

उधर, गुरुवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में 37 डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं और उनमें से पांच को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ हफ्ते में कोरोना वायरस के मामलों में तेज बढ़ोतरी हुई है और पहली बार 7,000 से ज्यादा मामले आए हैं. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 महामारी की हालिया लहर में 37 डॉक्टरों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

निजी अस्पताल सर गंगा राम हॉस्पिटल के एक सूत्र ने बताया, ‘अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों का उपचार करते हुए 37 डॉक्टर संक्रमित हुए हैं. इन डॉक्टरों में से अधिकतर में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं. कुल 32 डॉक्टर पृथक-वास में हैं और बाकी पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पिछले एक साल से महामारी के दौरान सर गंगाराम अस्पताल ने कोविड-19 के उपचार में अग्रणी भूमिका निभायी है.

Share this page to Telegram

You may have missed