February 7, 2023

धमतरी : उच्च मूल्य पर सामग्री बेचने व मास्क नहीं पहनने वाले दुकान संचालकों से वसूला गया जुर्माना

धमतरी। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत करते हुए, शासन के निर्देशानुसार सार्वजनिक स्थलों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, कार्यालयों सहित विभिन्न भीड़ जुटने वाली जगहों पर मुंह पर मास्क लगाने की अनिवार्यता सुनिश्चित की गई है।

जिले में लगातार कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने शासन के आदेश-निर्देशों को गम्भीरता से नहीं लेने वालों और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़े- BIG NEWS धमतरी: जिले में नहीं लगाया जाएगा लॉकडाउन, कोविड नियमों का कड़ाई से कराया जाएगा पालन

आज नगर निगम और राजस्व विभाग के अमले ने मास्क का उपयोग नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार मेसर्स ओम शांति फ्रूट सेंटर में निर्धारित मूल्य से उच्च कीमत पर फल बेचने और फूड लायसेंस नहीं होने पर दुकान संचालक से तीन हजार रूपए का जुर्माना वसूला गया।

इसी तरह मेसर्स मणिधारी गारमेंट्स नामक कपड़े की दुकान में संचालक और अन्य स्टाफ से मास्क नहीं पहनने पर दो हजार रूपए का चालान काटकर अर्थदण्ड लिया गया। उल्लेखनीय है कि बार-बार अनुरोध के बावजूद कोरोना वायरस के संक्रमण और इसकी गम्भीरता को लेकर लोग सजग व सतर्क नहीं है, जिसके कारण कलेक्टर के निर्देशानुसार सख्ती से कार्रवाई अमला से किया जा रहा है।

Share this page to Telegram