May 26, 2024

Dhamtari News : सूने मकान से सोने–चांदी के गहनों समेत नगदी पार करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार


धमतरी। थाना नगरी (Thana Nagri) क्षेत्र अंतर्गत डीहीपारा (Dihipara) में हुए सूने मकान में चोरी के आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है. और उसके कब्जे से चोरी की हुई सोने चांदी के आभूषणों को भी जप्त कर लिया हैं।


पढ़िए पूरी खबर–
थाना नगरी क्षेत्र अंतर्गत डीहीपारा निवासी प्रार्थी कौशल प्रसाद साहू ने 3 जनवरी थाना नगरी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 1 जनवरी की सुबह अपने घर में ताला लगा कर सपरिवार गृह ग्राम चिचोली(Chicholi) गया था। इस दौरान अज्ञात चोर ने सूने मकान से सोने,चांदी के जेवरात एवं नकदी चोरी कर ले गया। रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

ये भी पढ़ें– CG lockdown Return 2021 : छत्तीसगढ़ के इन 14 जिलों में हुआ लॉकडाउन का ऐलान, जाने कब से कब तक

इसी दौरान मुखबिर सूचना पर थाना सिटी कोतवाली (Thana City kotwali) क्षेत्र के निगरानी बदमाश सुरेश तिवारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। प्रारंभिक पूछताछ में उसने घटना के संबंध में कुछ भी जानने से इनकार किया किंतु बार बार पूछताछ करने पर उसने नगरी डीहीपारा के सूने मकान से सोने चांदी के आभूषण व नगदी रकम चोरी करना स्वीकार किया। उसकी निशानदेही पर उसके कब्जे से 1 जोड़ी चांदी की पायल, 2 करधन, 4 चांदी की चूड़ी बरामद की गई। शेष सोने के आभूषण अपने साथी राकेश रजक को बिक्री करने के लिए देना बताया।

ये भी पढ़ें– रायपुर लॉकडाउन में मुर्गा बेचते पकड़ाया पोल्ट्री फार्म का संचालक, पोल्ट्री फार्म को सील कर लगाया गया 50 हजार रुपए का जुर्माना

पुलिस टीम ने राकेश रजक के घर में दबिश देकर हिरासत में लिया। उसने पूछताछ में सुरेश तिवारी से 1 सोने का हार, 1 जोड़ी सोने का झुमका, 1 सोने का पेंडल, 1 सोने का लॉकेट एवं 4 सोने का गेहूं दाना प्राप्त कर बिक्री करने के उद्देश्य से अपने पास छुपाकर रखना स्वीकार किया। सामान को जब्त किया गया। आरोपी सुरेश तिवारी एवं साथी राकेश रजक को गिरफ्तार कर ज्युडिशिल रिमांड के लिए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *