February 7, 2023

आज 21 अप्रैल का राशिफल : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन

मेष राशि–
मेष राशि के जातक आज आत्मकेंद्रित होकर काम करेंगे और खुद को फालतू बातों से दूर रखेंगे। आज आप स्वयं के बारे में बहुत ज्यादा बात करना पसंद करेंगे। सोशल मीडिया के प्रति आपका झुकाव बढ़ेगा। कामकाज को बेहतर बनाने के लिए काम से संबंधित बातों का प्रचार करने से लाभ होगा। आत्मविश्वास सभी कार्यों में सफलता प्रदान करने में खास भूमिका निभाएगा। आर्थिक लिहाज से दिन अच्छा है, आपके सभी प्रयास धनदायक बनेंगे।

वृष राशि –
वृष राशि के जातकों का सारा ध्यान खर्चों को नियंत्रित करने की तरफ केंद्रित रहेगा। फाइनेंशियल मैनेजमेंट करने में सफल रहेंगे। बजट प्लान करने के लिए दिन अच्छा है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। स्वास्थ्य सेवाओं पर धन खर्च होने की संभावना है। एकांतवास आपके लिए लाभदायक रहेगा। इस वक्‍त सबसे जरूरी है अपनी सेहत पर ध्‍यान देना।

मिथुन राशि–
आज मिथुन राशि के जातकों के लिए बेहतरीन दिन है। सभी मनोकामनाएं पूरी होने की संभावना है। मौज-मस्ती की तरफ ध्यान आकर्षित होगा और आज आप अपने मन के काम करेंगे। सोशल मीडिया के द्वारा ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ संपर्क बनाना आपके व्यवसायिक हित को साधने में मददगार रहेगा। मां वैभव लक्ष्मी आज विशेष रूप से आप पर मेहरबान रहेंगी। व्यवसायिक निवेश भविष्य में लाभ प्रदान करने वाला बनेगा।

कर्क राशि–
कर्क राशि के जातकों के उच्च अधिकारियों के साथ संबंध मजबूत बनेंगे। विरोधी चाहकर भी आपका कुछ बुरा नहीं कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में मान सम्मान प्राप्‍त होगी और सफलता मिलेगी। कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिए समय अनुकूल है। उच्च अधिकारियों को और ऊंचे पद की प्राप्ति हो सकती है। कमाई के लिए दिन सर्वश्रेष्ठ रहेगा।

सिंह राशि–
सिंह राशि के जातकों को अधिकारियों के दिशा निर्देश का पालन करना चाहिए। तार्किक रूप से सभी समस्याओं का समाधान खोजने का प्रयास करेंगे। वित्तीय मामलों में दिन सर्वश्रेष्ठ है। रुका हुआ पैसा भी आज आपको प्राप्त हो सकता है। किस्मत आज आपके साथ है। जोखिमपूर्ण कार्यों में धन का निवेश करने से लाभ होगा।

कन्या राशि–
कन्या राशि के जातक व्यवसायिक स्तर पर सामने आकर कार्य करने के बजाए पीछे से अपने दिशानिर्देशों के अनुरूप काम पूरा करने का प्रयास करेंगे। उत्पादन कार्यों से जुड़े हुए जातकों के लिए लाभदायक दिन है। अन्य जातकों को कामकाज पूरा करने में बहुत अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है। कमाई की दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा।

तुला राशि–
तुला राशि के जातक संबंधों को बेहतर बनाने के लिए बातचीत का रास्ता अपनाने का प्रयास करेंगे। पुरानी गलतफहमी को दूर करने के लिए दिन अनुकूल है। अपनी बातचीत में दूसरों को प्रभावित कर पाएंगे। व्यवसायिक दृष्टिकोण से दिन बहुत अच्छा है। नए अनुबंध बनेंगे। व्यवसायिक निवेश भी संभव है।

वृश्चिक राशि–
वृश्चिक राशि के जातक कूटनीतिक तरीके से अपने विरोधियों का शमन करने में सफल रहेंगे। आपके विरोधी आप से अधिक ताकतवर हैं, इसलिए बात को बढ़ाने के बजाय खत्म करना ज्यादा बेहतर है। नौकरीपेशा जातकों के लिए लाभदायक दिन है। व्यवसायियों को कुछ निराशा हो सकती है।

धनु राशि–
धनु राशि के जातक योजनाओं के क्रियान्वयन पर फोकस करेंगे। विषय वस्तु की गहराई को समझकर ही आगे बढ़ना लाभप्रद रहेगा। दिन अनुकूल है, आमोद-प्रमोद में समय व्यतीत होगा। कमाई के लिए किए गए प्रयास सफल रहेंगे। सरकारी स्रोतों से धन लाभ की संभावना है।

मकर राशि–
मकर राशि के जातक पुरानी बातों के बारे में ही बार-बार सोचते रहेंगे। पुरानी असफलताओं से सबक लेकर आगे बढ़ेंगे, तो भविष्य निर्माण में सहायक बनेंगी, वरना यह समय व्यर्थ करने वाला हो सकता है। घर से बैठकर कार्य करने के लिए समय अनुकूल है। सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि–
कुंभ राशि के जातकों के सामाजिक संबंध मजबूत बनाने के लिए अनुकूल समय है। आपकी बातचीत प्रभावशाली रहेगी। कागजी कार्रवाई पूरी करने या सरकारी पेपर बनवाने से संबंधित कार्य पूरे होंगे। भविष्य की योजना बनाने में समय व्यतीत होगा। आर्थिक लिहाज से समय अच्छा है।

मीन राशि–
मीन राशि के जातक धन को संचित करने से संबंधित योजनाएं बनाने में समय व्यतीत करेंगे। पारिवारिक विवादों को हल करने के लिए बातचीत का सहारा लेंगे। बैंक से संबंधित कार्य आज पूरे होंगे और निवेश की योजनाएं बनेंगी। ब्याज से संबंधित कार्य करने वाले जातकों को विशेष लाभ होगा।