March 28, 2024

आज 29 अप्रैल का राशिफल : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन


मेष राशि
आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। ऑफिस के सीनियर्स आपके अधूरे कामों को देखकर नाराज हो सकते हैं। माता पिता आपकी तरक्की में प्रसन्न होगें। ज्वैलरी शॉप वाले लोगो को आज बड़ा मुनाफा होने के योग बन रहे है। इस राशि के राजनीतिक लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। समाज में आपका नाम बढ़ सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा , आपके रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। महिलाए आज रसोई घर में काम करते हुए थोडा ध्यान रखें और छोटे बच्चो को भी रसोईघर से दूर रखें। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा।


वृष राशि
आज शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बन जाएगा। ऑफिस का काम आज जल्द ही पूरा हो जायेंगे, जिससे आप आपने घर वालो को ज्यादा समय देंगें। आज बेहतर होगा किसी को बिना आवश्यकता अपनी राय न दें। कारोबार में आज किसी भी तरह की नई योजना शुरू करने से पहले दो-चार लोगों से राय जरूर लें। इस राशि के इलेक्ट्रिकल इंजीनियर को जल्द ही सफलता मिलेगी। सेहत के प्रति आज आपको सतर्क रहने की जरूरत है, रोजना सुबह वॉक करने से आपको लाभ होगा।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। लम्बे समय से रूके हुए काम को पूरा करने में दोस्त की मदद मिल सकती है। ऑफिस के कलिग्स आपका सम्मान करेंगें। कला के क्षेत्र से जुडे लोगो की समाझ में प्रतिष्ठा बढ़ेगी , लोग आपसे प्रेरणा लेंगें। स्टूडेन्ट्स का आज पढ़ाई से मन विचलित हो सकता है। इस राशि के मार्केटिंग से जुडे लोगों के लिये आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। अचानक धनलाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा। इस राशि के जो लोगों को शिक्षक है वह अपने छात्रओ को कुछ नया सिखायेंगें।

कर्क राशि
आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेगें। आज जिस भी काम को पूरा करने की सोचेगें उसे कड़ी मेहनत और लगन के साथ पूरा कर लेगें। आज कोई सहकरमी आपकी तारिफ भी करेगा। व्यापार में रूका हुआ पैसा वापस आएगा साथ ही धन लाभ के नये रास्ते भी नजर आएगें। आज आप घर पर अपनी माता से कुछ अच्छा और नया सिख सकते है। आज आप सोना खरीदने के बारे में भी सोच सकते है। जीवनसाथी पर भरोसा बनाये रखें, रिश्ते मजबूत होंगे। स्वास्थय के प्रति आपको ध्यान देने की आवश्यकता है।

सिंह राशि
आज किस्मत आपके साथ रहेगी। आज नये काम की शुरूआत से आपको बड़ा फायदा होगा। इस राशि के लोगों को आज अचानक धन लाभ होगा। जिससे आप अच्छा कामों में लगायेंगे। आज कोई करीबी आपको गुमराह करने की कोशिश करेगा। इससे बचने के लिए दूसरों की राय को नजर अंदाज करें।आज कानूनी कार्यवाही में ना पड़े। इस राशि के कैटरिंग से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन समान्य है, आपका रूका हुआ पैसा आपको मिल सकता है। नव विवाहित आज अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितायेंगें, इससे रिश्तों में मजबूती आयेगी। |

कन्या राशि
आज आपको लोगों की परवाह किये बिना अपने काम पर ध्यान देंने की जरूरत है। आज के दिन कोई रिश्तेदार आपको शुभ समाचार दें सकता है। आज ऑफिस में आपको कोई नया काम मिल सकता है, जिसमे आपको पूरानी कंपनी का एक्सपीरिएंस काम आ सकता है। हो सकता है आज कुछ लोग आपकी तरक्की पर विरोध भी करें, लेकिन सीनियर्स के सपोर्ट से आपका प्रमोशन होना तय हैं। लॉ की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा , उन्हे कुछ नया सिखने को मिलेगा।

तुला राशि
आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। क़ुदरत ने आपको आत्मविश्वास और तेज़ दिमाग़ से नवाज़ा है, इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिये। आज आपको ऑनलाइन पैसा कमाने का मौका मिलेगा। शाम को आप दोस्तो के साथ बात करके पूराने मसले सुलझा सकते है। ऑफिस के काम मे आज आपकी अच्छी परफॉरमेंस को देखकर बॉस आपकी तारीफ करेंगे। आज स्वास्थ्य पहले से ठीक रहेगा। अगर आप किसी नयी जमीन लेने का प्लान बना रहें है तो आज का दिन अच्छा है। आज जीवनसाथी के मीवी देखने का प्लान बना सकते है।

वृश्चिक राशि
आज का दिन फायदेमंद रहेगा। बिजनेस में आप साहस के साथ काम करेगें तो सफलता खुद-ब-खुद चलकर आपके पास आएगी। आज दूसरों के साथ मीठा बोलने की कोशिश करें फायदा जरुर मिलेगा। बच्चो की खिलखिलाहट से घर का महौल खुशनुमा रहेगा। आज भाई- बहन के रिश्ते बेहतर होंगे। सेहत पहले से बेहतर रहेगी , लेकिन बहार का खाना अवॉइड ही करें। डाक्टर्स की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए आज का दिन कुछ नया सिखने वाला है। जल्द ही किसी अच्छे सीनीयर डॉक्टर्स के साथ काम करने के मौका मिलेगा। करोबार में बरकत होगी।

धनु राशि
आज का दिन दुख और सुख से मिला जुला रहेगा। ऑफिस के बॉस को इम्प्रेस करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। हो सकता सीनियर्स आज आपसे किसी बात पर नाराज हो जाएं। बेहतर होगा कि आप अपने काम को सावधानी पूर्वक पूरा करने की सोचें। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। काम पूरा होने पर टीचर से आपको वाहवाही मिलेगी। बिजनेमैन के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। जूतो का व्यापारर रहे लोगो को लाभ होगा। लवमेट आज अपने रूठे हुए साथी को मनाने की कोशिश करेंगे।

मकर राशि
आज ठीक-ठाक रहेगा। आज काम का बोझ अधिक होने से बच्चों को टाइम कम दे पाएंगे। ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपकी बहस हो सकती है। बेहतर होगा आज आवश्यकता पड़ने पर ही बात करें। संतान की ओर से खुशखबरी मिलने से परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ेगी। नव विवाहितो के लिए आज के दिन बेहतरीन रहने वाला है। आप अपने जीवनसाथी को डिनर पर कही ले जा सकते है। आज बच्चे अपने माता–पिता से कोई बात शेयर कर सकते है, इसलिए आज आप उनकी भवनाए समझने की कोशिश करें।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। कई दिनों से आपकी तरक्की में आ रही अड़चने आज दूर हो जाएगी, लक्ष्य को पा लेंगे। समाझ के लोग आज आपके व्यक्तितव से खुश रहेगें। आज किसी काम को लेकर थोड़े परेशान हो सकते हैं, जिससे पूरा करने के लिए आपको किसी मित्र की साहयता लेनी पढ़ सकती है। आज घर के बुजुर्ग की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। इस राशि की महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहेगा, परिवार के लोग घर के काम में साहयता करेंगे। स्वास्थ्य आज फिट रहेगा।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज सोचा हुआ काम पूरा हो जाएगा। जिसके प्रभाव से आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। इस राशि के बिल्डर्स का दिन राहतपूर्ण रहेगा। नौकरीपेशा लोगो को आज नया काम मिलने के आसार नजर आ रहे हैं उस नयें काम को आज आप समझदारी से पूरा कर लेंगें। परिवार के सभी सदस्य आज आपसे खुश रहेगें। आज परिवार के साथ मूवी देखने का प्लान बनायेंगे। बच्चों की सफलता आपकी खुशियों को दोगुना कर देगी। बाहर के किसी अन्य पर भरोसा न करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *