April 27, 2024

मदिरा प्रेमी सावधान : शराब की होम डिलीवरी के नाम पर हो रहा धोखाधड़ी, दर्जनों लोग हुए ठगी के शिकार


अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान शराब की होम डिलीवरी की अनुमति आबकारी विभाग ने दे दी है। इसी बीच अब शराब होम डिलीवरी Home delivery of alcohol के नाम पर धोखाधड़ी के मामले आने शुरू हो चुके हैं। ठग गिरोह व्हाट्सएप और फेसबुक पर सक्रिय हो गए हैं।


इसे भी पढ़ें– BIG NEWS : शादी में चिकन के साथ लिट्टी नही मिलने पर हुई गोलीबारी, इस गोलीबारी में एक की मौत तीन अन्य घायल

होम डिलीवरी का झांसा देकर ठग गिरोह ‘फोन पे’ के माध्यम से पैसे जमा करवा रहे हैं। शराब पीने के आदी लोग तत्काल पैसे जमा कर दे रहे हैं। दर्जनों लोग ठगी के शिकार हो चुके हैं। कुछ लोग पुलिस में शिकायत के लिए सामने आए हैं। ठग द्वारा जो लिंक भेजा जा रहा है उसे आबकारी विभाग ने भी फर्जी बताया है। एडिशनल एसपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस और साइबर सेल जांच में जुट चुकी है।

इसे भी पढ़ें– इंटरनेशनल कॉल गर्ल रैकेट : व्यापारी ने 7 लाख देकर थाइलैंड से बुलाई कॉल गर्ल.. लेकिन कॉल गर्ल की हो गई कोरोना से मौत.. फिर हुआ ये

बता दें कि स्प्रिट और सिरप पीकर कई लोगों की मौत के बाद आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने निर्णय लिया कि 10 मई से शराब की होम डिलीवरी दी जाएगी। इस आदेश के बाद एक बार फिर से फर्जी वेबसाइट के जरिए ठगी का सिलसिला शुरू हो गया है।

एप से होगी बुकिंग

उपभोक्ता शराब की ऑनलाइन डिलीवरी के लिए एप से बुकिंग करेंगे। एप का नाम CSMCL Online है। इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड और पूरा पता देना होगा। इन चीजों को डालने के बाद ग्राहकों शराब की कीमत और ब्रांड दिखने लगेगा। वहीं, 15 किलोमीटर के रेंज में एक शराब दुकान डिलीवरी देगा। इसके लिए लोगों को 100 रुपये तक अतिरिक्त चार्ज भी देना होगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed