April 28, 2024

CGBSE 12th Exam : 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम का बड़ा बयान


Chhattisgarh Board of Secondary Education 12th Examination :


रायपुर। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम ने 12वीं बोर्ड (CGBSE 12th Exam) की परीक्षा को लेकर बड़ा बयान दिया है की प्रदेश में परीक्षाएं हायर एजुकेशन के तर्ज पर हो सकती हैं, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा कि बारहवीं बोर्ड परीक्षा को लेकर हम लोग भी तैयारी कर रहे हैं, विश्वविद्यालयों में जो व्यवस्था चल रही उसे हम भी लागू कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें–अनुकंपा नियुक्ति ब्रेकिंग CG : अनुकंपा नियुक्ति को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला

कोरोना संक्रमण कम होने पर ली जा सकती है परीक्षाएं
उन्होंने कहा कि अगर संभव हुआ तो विश्वविद्यालय के पैटर्न में भी परीक्षाएं ले लेंगे, आने वाले कुछ दिनों में इस पर निर्णय ले लिया जाएगा। प्रेमसाय टेकाम ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हुई तो इसी तर्ज पर 12वीं की परीक्षा ली जा सकती है।

इसे भी पढ़ें– लॉकडाउन में ग्राहक बनकर दुकान पहुंची SDM.. तो दुकानदार ने शटर के पीछे से कहा क्या चाहिए..SDM ने कहा आपका चलान चाहिए

10वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम किए गए घोषित
बता दें कि विश्वविद्यालयों में आनलाइन के माध्यम से परीक्षीएं हो रही है, आफलाइन परीक्षाओं को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा रोक लगाई गई है। गौरतलब है कि बीते 19 मई को 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया गया है, वहीं 12 वीं परीक्षाएं फिलहाल स्थगित हैं। ​सरकार कोरोना संक्रमण के कारण 12वीं परीक्षाओं को लेकर उहापोह में है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *