May 11, 2024

आज 13 सितंबर का राशिफल : मिथुन समेत इन राशियों के लिए आज है बेहद शुभ दिन, आज क्या कहते हैं आपके सितारे


मेष:
आज का दिन आपका थोड़ा व्‍यस्‍त दिखाई दे रहा है। आज आपके सामने वाहन और आवास संबंधी समस्याएं सिर उठा सकती हैं। आज के दिन कोई शुभ संदेश आने से उत्साह बढ़ेगा और मित्रों का सहयोग भी प्राप्त होगा। दांपत्‍य संबंधों में पूर्ण सहयोग और विश्वास प्राप्‍त करेंगे। पहले व तीसरे प्रहर पारिवारिक अशांति रहेगी। कोई समस्‍या सिर उठा सकती है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।


वृषभ:
आज का दिन आपको खुशियां देने वाला है। आज पराक्रम में वृद्धि होगी और कई रुके हुए कार्य आसानी से पूरे होते रहेंगे। मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कोई चल या अचल संपत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। आर्थिक पक्ष भी सुदृढ़ होगा और जीवन में सफलता की प्राप्ति होगी। मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी और सभी रुके कार्य पूर्ण होंगे। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:
आज का दिन आपके लिए लाभकारी है और सभी रुके कार्य संपन्न होंगे। युक्ति और व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। जटिलताएं खत्म होंगी और वह सब कुछ प्राप्‍त कर सकेंगे जो करना चाहते हैं। खानपान में परहेज करवाना ही युक्ति संगत है अन्यथा अपच अजीर्ण का प्रभाव रहेगा। आपको खाने की समस्‍या हो सकती है और पेट में दर्द भी हो सकता है। आज भाग्‍य 65 फीसदी साथ देगा।

कर्क:
आज का दिन आपके लिए मानसिक रूप से उलझन वाला रहेगा। आर्थिक और पारिवारिक संकोच के कारण आप किसी प्रकार के दबाव में रहेंगे। परिवर्तन की आकांक्षा भी रहेगी। अधिक उत्साह और तत्परता से कार्य बिगड़ सकता है। आज आपके लिए कहीं से शुभ संदेश भी आएंगे और मित्रों से मुलाकात होगी। आज धन के मामले में भी दिन खास है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

सिंह:
आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा मुश्किल भरा हो सकता है। परिवार की परेशानियों को सुलझाने में आज आपका समय खर्च होगा और संभव है कि आज आपको काफी दौड़भाग करनी पड़ सकती है। आर्थिक लेन देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण आज आपका मन खिन्‍न हो सकता है। किसी भी मामले में बहस करने से बचें। वाणी पर संयम रखकर बात करें तो फायदे में रहेंगे। आज भाग्‍य 70 फीसदी साथ देगा।

कन्या:
आज का दिन काफी व्‍यस्‍तता से भरा होगा और दौड़भाग के बाद घर पर भी काफी परिश्रम करना पड़ सकता है। दूसरों का सहयोग करने के लिए आप अपना समय देंगे। दूर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। मानसिक परेशानी के चलते मन में किसी प्रकार की उलझन रहेगी। अधूरे कार्य निपटाने के लिए आज आप प्रयास करेंगे। नौकरी के मामले में आज कहीं से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आज भाग्‍य 65 फीसदी साथ देगा।

तुला:
आज का दिन आपके लिए शुभ है और सहज ही सभी काम आसानी से बन जाएंगे। अच्छे दिनों के आने से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। आपको हर प्रकार के कार्यों में सिद्धि प्राप्‍त होगी और रोजगार के क्षेत्र में चल रहे आपके प्रयास सफल होंगे। व्यापार और व्यवसाय से संबंधित कई तरह के अनुभव आपको प्राप्‍त होंगे। आज आप अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर सकते हैं और लोन लेने के बारे में भी सोच सकते हैं। आज भाग्‍य 79 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:
आज भाग्‍य पूर्ण रूप से आपका साथ दे रहा है और घर में रौनक के साथ त्‍योहार व उत्‍सव का माहौल रहेगा। परिवार में समृद्धि आएगी और सभी लोग एक-दूसरे के साथ वक्‍त बिताएंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों और बंधुजनों के कारण तनाव मिल सकता है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वही कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। आज भाग्‍य 71 फीसदी साथ देगा।

धनु:
आज का दिन आपके लिए शुभ है और कार्यक्षेत्र में आपकी चलेगी। सहयोगी आपकी बात से प्रभावित होंगे और आपक प्रभाव पूरे ऑफिस में रहेगा। आपसे जुड़े मामले एक के बाद एक सुलझते चले जाएंगे और घर में भी आज सभी लोग एक-दूसरे की मदद करेंगे। धर्म कर्म के प्रति श्रद्धा जागृत होगी और किसी महान हस्ती के दर्शन के लाभ भी होंगे। उदर और आंख के कष्ट के कारण स्वास्थ्य प्रभावित होगा जिससे कार्यक्षेत्र में अस्थिरता रहेगी। समय के अनुसार चलने से आप उन्नति करेंगे। आज भाग्‍य 74 फीसदी साथ देगा।

मकर:
आज का दिन आपके लिए सुखद है। आज आपके दांपत्‍य सुख में वृद्धि होगी और परिवार में खुशियां आएंगी। पति से आपको भरपूर प्‍यार मिलेगा और बदले में आप भी उनका पूरा ध्‍यान रखेंगे। विपरीत लिंग का पूरा सहयोग मिलेग और आपके दोस्‍त भी इस वक्‍त आपके काम आएंगे। आज पिछले समय से रुके कुछ जटिल कार्य बन जाएंगे और आपका मन प्रसन्‍न होगा। लाभदायक उपक्रमों का संचालन भी होगा। संतान पक्ष की चिंता रहेगी। पड़ोसियों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:
आज का दिन आपके लिए कठिनाई भरा हो सकता है। व्‍यर्थ के तर्क वितर्क में समय और धन की हानि होगी। योजना बनाकर किए गए कार्यक्रम भी सफल होंगे और आर्थिक लाभ का सुअवसर भी आएगा। किसी फिल्मी हस्ती से मेल मुलाकात होगी और आपका दिन खास बन जाएगा। आज परिवार के लोगों से आपको लाभ होने की उम्‍मीद है। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

मीन:
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। किसी महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत होगी। किसी वजह से आपके काम में भी बाधा आ सकती है। हालांकि कुछ ऐसे काम जो काफी समय से रुके पड़े थे, आज पूर्ण हो सकते हैं। आज आपको परिश्रम की आवश्यकता पड़ेगी, जिससे सक्रिय हुए विरोधी परास्त होंगे। आज भाग्‍य 76 फीसदी साथ देगा।