April 28, 2024

पत्नी के टॉर्चर से परेशान प्रिंसिपल ने कोर्ट से लगाई गुहार, कहा- तवे और डंडे से पिटती है पत्नी


अलवर: राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में रहने वाले एक स्कूल प्रिंसिपल ने अपनी पत्नी पर टॉर्चर करने का आरोप लगाया है। परेशान प्रिंसिपल का आरोप है कि उसकी पत्नी उसे तवे और डंडे से पिटती है। परेशान प्रिंसिपल ने सबूत एकत्र करने के लिये घर में सीसीटीवी कैमरे लगवाये, इन कैमरों में कैद हुये घटनाक्रम को देखकर आपके रोंगटे खडे हो जाएंगे। प्रिंसिपल को उसकी पत्नी आये दिन पीट-पीटकर कर घर से निकाल देती है, यही नहीं उसे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करती है। प्रताड़ित प्रिंसिपल ने अब कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई है। कोर्ट ने उसे सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए हैं।


इसे भी पढ़े: Bharat Band : 25 मई को भारत बंद का ऐलान, जाने क्या होगा बंद का असर

पति पर बढ़ने लगा पत्नी का अत्याचार 
अमूमन घरेलू हिंसा के केस महिलाओं की तरफ से सामने आते हैं लेकिन भिवाड़ी में पुरुष घरेलू हिंसा का शिकार हो गया। घरेलू हिंसा का शिकार हुआ व्यक्ति अजित सिंह यादव सरकारी स्कूल का प्रिंसिपल है। प्रिंसिपल ने हरियाणा के सोनीपत निवासी सुमन से लव मैरिज की थी। उसके बाद कुछ दिन तक तो जिंदगी सही चली थी लेकिन धीरे-धीरे पत्नी के पति पर अत्याचार बढ़ने लग गए। परेशान प्रिंसिपल ने अब भिवाड़ी न्यायालय से अपनी सुरक्षा की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

इसे भी पढ़े: राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला: अब सरकारी नौकरी के लिए नहीं देना होगा इंटरव्यू

सात साल पहले की थी लव मैरिज
अजीत सिंह यादव ने बताया कि उन्होंने करीब 7 साल पहले सोनीपत निवासी सुमन से लव मैरिज की थी। कुछ समय बाद सुमन के तेवर बदलते चले गए। इन दिनों तो स्थिति यह है कि वह आये दिन उसे अपनी मनमर्जी तरीके से टॉर्चर करती है। कभी क्रिकेट खेलने के बल्ले से तो कभी खाना बनाने के तवे से पीटती है। इनके अलावा भी घर में कोई भी सामान उसके हाथ आ जाता है तो उससे पीटने लगती है।

इसे भी पढ़े: शादी से इनकार करने पर दीवार फांदकर लड़के के घर पहुंची लड़की, फिर किया ये कारनामा

अजीत सिंह के जगह जगह लगी है चोटें
मारपीट इस हद तक हुई है कि अजीत सिंह के जगह जगह से चोटें लगी हुई हैं। अजीत यादव इतने दिन तक लोकलाज और शिक्षक के पेशे की गरिमा को ध्यान में रखते हुये इधर-उधर उपचार कराकर अपना समय गुजार रहे थे लेकिन अब हदें पार हो जाने पर उन्होंने कोर्ट की शरण ली है। अजीत सिंह के एक बेटा भी है. सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि की सुमन अपने बेटे के सामने ही अपने पति को बेरहमी से पीट रही है। अजीत ने घटना के फुटेज कोर्ट में पेश किए हैं।

इसे भी पढ़े: Benefits Of Hugging: ‘जादू की झप्पी’ के ये फायदे जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

पेशे की गरिमा को ध्यान में रखते हुये पत्नी पर कभी नहीं उठाया हाथ
इतना कुछ होने के बावजूद अजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने कभी सुमन पर हाथ नहीं उठाया और कानून को हाथ में नहीं लिया. अजीत सिंह का कहना है कि वह एक अध्यापक है। अध्यापक अगर महिला पर हाथ उठाए और कानून को हाथ में ले तो यह भारतीय संस्कृति और उनके ओहदे के खिलाफ है। अगर यह बात उनके छात्र-छात्राओं तक जाती तो उन पर क्या असर पड़ता।