September 26, 2023

Raipur ब्रेकिंग: बस स्टैंड के अलावा अब शहर के किसी अन्य स्थान पर सवारी बैठाने या उतारने पर बसो का परमिट किया जाएगा निलंबित


रायपुर: राजधानी रायपुर के भाठागांव बस स्टैंड से बसों का संचालन किया जा रहा है. बस संचालकों द्वारा बसों को नो पार्किंग स्थान पर खड़े करने से अन्य राहगीर एवं वाहन चालकों परेशानी होती है. जिसे देखते हुए उप परिवहन आयुक्त रायपुर GP meshram, अपर आयुक्त नगर निगम रायपुर Sunil Chandravanshi एवं पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर एवं अन्य अधिकारीयों की उपस्थिति में बस operators एवं travel agents की बैठक आयोजित की गई.


बैठक में निम्नलिखित बिंदुओं को पालन करने के दिए गये निर्देश:
1. बस स्टैंड के बाहर- भाठागांव चौक, पचपेड़ीनाका , भनपुरी, विधानसभा ब्रिज के नीचे,तेलीबांधा ,सरोना चौक ,टाटीबंध एवं अन्य स्थानों पर बस रोककर सवारी उतारी और बैठाई नहीं जाएगी. बसों का संचालन बस स्टैंड से ही किया जायेगा, अगले स्टॉप के पहले कहीं पर भी बस नहीं रुकेगी.

2. बस स्टैंड एवं बस स्टैंड के बाहर विभिन्न स्थानों पर ट्रैवल्स एजेंट बिना लाइसेंस के टिकट काउंटर संचालित कर रहे हैं उसे 1 माह के भीतर परिवहन विभाग से वैध अभिकर्ता लाइसेंस अनिवार्य रूप से लेना होगा। यदि एक महीने के बाद ट्रैवल एजेंट बिना लाइसेंस के टिकट बुकिंग करते पाया जाएगा तो ट्रैवल एजेंट और संबंधित बस संचालक के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी ।

3. बस स्टैंड के भीतर एवं परिसर में विभिन्न स्थानों पर बसों के आवागमन की जानकारी जनता को देने हेतु एलइडी बोर्ड प्रदर्शित किया जाएगा जिसमें बसों का रूट/ समय निर्धारण प्रदर्शित होगा