March 29, 2024

20 नवंबर का राशिफल: जानिए कैसे बीतेगा आज आपका दिन


मेष राशि-शारीरिक लाभ के लिए, खासकर मानसिक मजबूती के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें. दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। घर के वातावरण के कारण आप उदास हो सकते हैं। शाम के समय प्रिय से रोमांटिक मुलाकात और साथ में लजीज खाना खाने के लिए अच्छा दिन है


वृष राशि – आज का दिन आपके लिए बहुत ही शानदार रहेगा. लोगों का विश्वास आप पर बना रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल है। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेंगे। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि – आज मिथुन राशि के जातकों का भाग्य खुल सकता है और सूर्यदेव की कृपा से उनकी झोली खुशियों से भरी हो सकती है. सामाजिक और धार्मिक कार्यों के लिए यह एक उत्कृष्ट दिन है। परिजनों से रिश्ते की बात हो सकती है। घर का वातावरण सुखद रहेगा।

कर्क – सेहत से जुड़ी परेशानी परेशानी का सबब बन सकती है. जो निवेश योजनाएं आपको आकर्षित कर रही हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी कदम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें।

सिंह राशि – आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. इस राशि के लवमेट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आप जरूरतमंद मित्रों की ओर मदद का हाथ बढ़ाएंगे। आज आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। इस राशि के छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। सभी काम मनमुताबिक करने में दिक्कतें आएंगी।

कन्या- आप संतान और परिवार को पूरा समय देंगे. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। अपनों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी और आपको खूब धन की प्राप्ति होगी। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे।

तुला- जो आर्थिक लाभ आज मिलने वाले थे- टल सकते हैं। तनाव की अवधि बरकरार रहेगी, लेकिन परिवार का सहयोग मिलेगा। आप महसूस करेंगे कि वातावरण में प्रेम मिला हुआ है। आंख उठा कर देखिये, सब कुछ प्यार के रंग में रंगा हुआ नजर आयेगा.

वृश्चिक- आज कम मेहनत में अधिक लाभ होगा. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। रुका हुआ महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ शाम का रोमांटिक प्रोग्राम बन सकता है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है।

धनु राशि – धनु राशि के लोगों को आज नए क्षेत्रों में अपनी किस्मत आजमाने का अवसर मिलेगा. नया कारोबार शुरू करने में आ रही दिक्कतें आज खत्म होंगी। अचानक आपके दोस्त आपसे मिलने के लिए आपके घर आ सकते हैं।

मकर राशि-हर निवेश सोच-समझकर करें और बेवजह के नुकसान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएं. पारिवारिक कार्यों और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। मुमकिन है कि यह आपकी रोमांटिक लाइफ का सबसे कठिन दौर हो, जो आपके दिल को पूरी तरह से तोड़ सकता है।

कुम्भ राशि –आज आप ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे. आप जो भी काम करेंगे वह समय से पहले पूरा हो जाएगा। आज आप अपने अनुभव का इस्तेमाल सही दिशा में करेंगे। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। इस राशि के नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभकारी है।

मीन राशि –आज कार्यक्षेत्र में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा जातकों के लिए पदोन्नति की संभावना है, यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह आपको वापस मिल सकता है। प्रेमी के साथ शारीरिक संबंध प्रगाढ़ हो सकते हैं।