January 27, 2023

8 दिसंबर का राशिफल: लक्ष्मी जी की आज इन 5 राशियों पर रहेगी विशेष कृपा

मेष राशि- पर्सनल लाइफ को लेकर आप बहुत परिपक्वता दिखाएंगे और कुछ मामलों में आप गंभीर भी दिखाई देंगे. लाइफ पार्टनर के साथ दिल खोलकर जिएंगे और मन में प्यार को लेकर, जो उमंगे होंगी. उनका आनंद लेगे आपका प्रिय भी आपकी खुशी में पूरी तरह से शामिल होगा, जिससे दिन खुशनुमा होगा. व्यावसायिक परिस्थितियां कुछ अनुकूल रहेंगी. आपको प्रातः 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 के मध्य फायदेमंद अनुबंध हासिल हो सकते है. लेकिन पैसों से संबंधी लेन-देन करते वक्त बहुत सावधानी रखें. लापरवाही की वजह से नुकसान हो सकता है. काम को लेकर स्थितियां बड़ी अच्छी होंगी. आपके लिए आसानी होगी. खिलाड़ियों को ट्रैक पर अभ्यास के दौरान हंसी मजाक के मूड में होंगे, जिससे हर मुसीबत को बड़ी आसानी से दूर कर लेंगे. सेहत को लेकर आप तनाव रहित रहेंगे. समाजिक कार्यकर्ता चुनावी परिणाम को लेकर अपने रिश्तों को खराब न करें.

वृषभ राशि- सरकारी दफ्तर में अटकी फाइल अब आगे बढ़ सकती है. लक्ष्मी, साध्य, वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा और आपको पैसों का लाभ मिलेगा. ऑफिस से जुड़ी किस प्रकार की यात्रा हो सकती है, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी. काम को लेकर स्थितियां पूरी तरह से आप के पक्ष में नजर आएंगी, जिससे आप काफी खुश होंगे. अपने कुछ जरूरी कामों को आप भाग्य के सहारे भी छोड़ देंगे और उनमें सफलता मिलेगी. घर में खुशी आएगी और अपनी प्यारी मीठी बातों से आप सबका दिल जीत लेंगे. आने वाली खुशी की दस्तक घर में होगी और घर में लोगों का आना-जाना हो सकता है. परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए दिन शुभ है. गैस, कब्ज की समस्या से परेशान रहेंगे.

मिथुन राशि- पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में पारदर्शिता बना कर रखना जरूरी है, अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं. बिजनेस में आर्थिक मामलों पर और अधिक मनन व चिंतन करने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति और एकाग्रता माहौल को अनुशासित रखेगी. कर्मचारियों का भी सहयोग रहेगा. साथ ही अपनी कार्यप्रणाली में भी परिवर्तन लाने का प्रयास करें. नौकरीपेशा लोग ऑफिस में अपने सहकर्मियों के कार्य कलापों पर कड़ी निगाह बनाए रखें. ये लोग बॉस के सामने आपकी छवि खराब करने का प्रयास करेंगे. अपनी तैयारी रखें, ताकि उनके षड्यंत्रों का सही जवाब दे सकें. आपका जीवन साथी बुद्धिमानी की बातें करेगा और उनकी ही किसी सलाह को सुनकर आपको अपने काम को आगे बढ़ाने का कोई नया तरीका मिल सकता है. विद्यार्थियों की दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने की प्लानिंगसेहत गड़बड़ा जाने के चलते रद्द हो सकती है.

कर्क राशि- खिलाड़ियों को को अपने फील्ड में किसी बात को लेकर थोड़ी निराशा हो सकती है, लेकिन आपको अपनी स्थितियों को मजबूत करना होगा. आपके बिजनेस के सही Finance मैनेजमेंट के कारण आप सफलता के नए आयाम हासिल कर सकेंगे. मार्केटिंग से जुडे बिजनेसman को थोड़ा गंभीर रवैया अपनाना जरूरी होगा. हल्के में स्थितियों को लेना नुकसानदायक हो सकता है. वर्कस्पेस पर आप लकीर के फकीर बनने की बजाय कुछ नया करने की कोशिश करेंगे और चुनौतियों से ना घबराए अपने आत्मविश्वास को जगाने से आपको अपने रिश्तो से प्यार और अपने कामों में सफलता मिलेगी. जिन लोगों का जन्मदिन है, उन्हें परिवार के साथ सेलिब्रेट करते हुए समय व्यतीत करना चाहिए. अपने घर में चल रही परिस्थितियों पर आपका पूरा नियंत्रण होगा. आपके प्रयास सफल होंगे. आंखों में दर्द भी हो सकता है. जरूरत पड़ने पर दवा लें.

सिंह राशि- घर में किसी के आने से रौनक आ जाएगी. घर में कोई कार्यक्रम कर सकते हैं या घर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कोई नई चीज खरीद सकते है. नौकरीपेशा लोग ऑफिस में अपना उचित व्यवहार बनाकर रखें. वर्कस्पेस पर केवल एक बात का ध्यान रखें. ज्यादा उकसावे में आकर किसी से बुरा भला ना बोले नहीं तो दिक्कत हो सकती है. खिलाड़ियों को दिन को खूब आनंद करेगें. सेहत भी बेहतर रहेगी. नया कार्य आरंभ करने के लिए समय अनुकूल है, निवेशक आपके बिजनेस आईडिया में विश्वास कर पाएंगे. किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले पारिवारिक सदस्यों के साथ विचार जरूर कर लें, निश्चित ही उचित सलाह मिलेगी. और अगर आप उस कार्य करने का मन बनाते हैं, तो प्रातः 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 के मध्य करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

कन्या राशि- बिजनेस में अपने विरोधियों से थोड़ा सावधान रहना जरूरी होगा. हालांकि आपकी बुद्धि अच्छी रहेगी, जिससे आपको सही समय पर सही काम करते हुए आप विरोधियों को चारों खाने चित करने में सफल होंगे. वर्कस्पेस पर आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी. दिन बेहतरीन रहेगा और आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. फिर भी आपके मन में दूसरी नौकरी का विचार आ सकता है. लाइफ पार्टनर के साथ कोई काम शुरू करने की बात भी कर सकते हैं. जिससे आपको कोई बड़ा लाभ मिल सकता है. विद्यार्थियों के लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. झुखाम की समस्या से परेशान रहेंगे.

तुला राशि- बिजनेस में आर्थिक मामलों पर और अधिक मनन-चिंतन करने की जरूरत है. प्रॉपर्टी जुड़ी बिजनेस में बेहतरीन डील आपके आलस्य के कारण हाथ से निकल जाएगी. सरकारी सेवारत लोगों के ऊपर अत्यधिक कार्यभार की वजह से तनाव रहेगा. आपको अर्जेंट काम से दूसरे शहर यात्रा करनी पड़ सकती है लेकिन सावधानी जरूर बरते. नौकरी में किसी सहयोगी के साथ झड़प हो सकती हैं. नौकरी में मिला मौका आपके हाथ से छिन सकता है. काम के सिलसिले में आप मजबूती से डटे रहेंगे और कुछ घर वालों के लिए लेकर आएंगे. खर्चों में तेजी रहेगी, जो आर्थिक स्थिति पर भारी पड़ेगी और आपकी चिंता को बढ़ाएगी. विरोधियों को प्रबल होने का मौका मिलेगा, इसलिए थोड़ी सावधानी रखें. घर में आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा बनी बनाई बात बिगड़ सकती है. खिलाड़ियों को अभ्यास के दौरान सावधानी रखें कुछ रुकावटे आने की संभावना बनेगी. राजनीति से जुड़े लोगों को हानि का सामना करना पड़ सकता है. दिन आपके लिए निराशाजनक साबित हो सकता है.

वृश्चिक राशि- आप अपने पारिवारिक कामों में इतना व्यस्त रहेंगे कि काम के लिए थोड़ा कम ध्यान दे पाएंगे, फिर भी ध्यान देना जरूरी होगा. वासी और सुनफा योग के बनने से ऑफिस में माहौल अनुकूल बना रहेगा. अपनी कार्यप्रणाली में परिवर्तन लाते समय किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी अवश्य लें. बिजनेस में न्यू मार्केटिंग आईडिया से बहुत सारे लाभ के योग बन सकते हैं. बिजनेस विस्तार के लिए डिजिटल मार्केटिंग के लिए आपको मीडिया तथा ऑनलाइन गतिविधियों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करने का प्रयास करना होगा. मजबूत व्यवसायिक पार्टी द्वारा आपको बेहतरीन ऑफर मिलने वाले हैं. नया कार्य करने जैसी प्लानिंगबना रहे हैं, तो आपके लिए प्रातः 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 के मध्य करना आपके लिए अनुकूल रहेगा. विद्यार्थियों के साथ दोपहर बाद कुछ नया घटित हो सकता है. सेहत में सुधार आएगा.

धनु राशि- बिजनेस में भाग्य की प्रबलता के चलते सफलता सुनिश्चित होगी. वासी, साध्य, लक्ष्मी और सुनफा योग के बनने से प्रॉपर्टी से जुड़े कामों में सफलता आपके कदम चूमेगी. मन में शंका रखना किसी भी बात में आपको नुकसान दे सकता है, इसलिए मन से इसे बिल्कुल निकाल दें और बिजनेस को बेहतर बनाने के लिए आत्मविश्वास से आगे बढ़े. काम को लेकर स्थिति बहुत अच्छी है. वर्कप्लेस पर आप जिस कार्य में हाथ डालेंगे उसे पूरा करके ही दम लेंगे. आप अपने विरोधियों को हराने में कामयाब रहेंगे और अपनी निजी जीवन में खुशी भरे पलों का आनंद लेंगे. पति-पत्नी के बीच मधुरता रहेगी. साथ ही सभी सदस्यों के बीच आपसी सहयोग और भावनात्मक नजदीकियां बनी रहेंगी. विद्यार्थियों को कोई सम्मान मिल सकता है. आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी और आप अपने आप में ज्ञान और अनुभव के बल पर अपने आसपास के लोगों को कुछ नया बताने की कोशिश करेंगे, जिसे सब बड़े ध्यान से सुनेंगे. राजनीति से जुडे़ लोगों को खुशखबरी मिल सकती है.

मकर राशि- त्वचा से संबंधित किसी समस्यां के कारण आपको समस्या का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थियों और कलाकार अपने फील्ड में उम्मीद से बेहतर प्रर्दशन कर पाएंगे. साध्य, लक्ष्मी वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में अच्छी मात्रा में धन प्राप्त होगा. यदि आपने कहीं पैसा निवेश किया है, तो उससे अच्छा रिर्टन मिलने की उम्मीद कर सकते हैं. इसके अलावा पैसे को आगे निवेश करना भी आपके लिए फायदेमंद रहेगा. जहां आप काम कर रहे हैं, वहां पर कोई पार्टी की प्लानिंगबन सकती है. जीवन को अच्छा बनाने के लिए खुलकर हर गतिविधि में हिस्सा लें और अपनों को समय दें. उनके साथ वक्त बिताएं और मन में कोई शंका चल रही है, तो उसे दूर करने के लिए बातचीत करें. जीवनसाथी तथा परिवार जनों का आपको भावनात्मक सहयोग मिलेगा. और आप पूरे मनोयोग से अपने कार्यों पर ध्यान दे पाएंगे.

कुंभ राशि- बिजनेस में वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें. नया काम करने के लिए ग्रह स्थितियां अनुकूल नहीं है. अगर व्यवसाय संबंधी कोई विभागीय जांच चल रही है, तो उस फैसले को लेकर आप Tens में रहेंगे. अपने जरुरी फाइल वगैरा पूरे रखें. ग्रह स्थिति अनुकूल नहीं है. इसलिए कोई भी कार्य करते समय बहुत ही सावधानी बरतने की जरूरत है. नौकरी में जरा भी लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है. महत्वपूर्ण डाटा संभालकर रखे. इसके चोरी होने या मिस होने का खतरा है. विद्यार्थियों अपने फील्ड में जितनी उम्मीद रखेंगे, उसके मुताबिक ना मिलने से निराश होंगे, आपको इस भावना को बदलना होगा. आप अपना बेहतर Result देने का प्रयास में लगे रहे अवश्य ही आपको बेहतर रिजल्ट मिलेगा. आप प्रेरक कहानियों को ज्यादा से ज्यादा पढ़े जिससे आप हमेशा सकारात्मक महसूस करेंगे. चुनाव के परिणाम आने से राजनीति से जुड़े लोगों के हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या बढ़ सकती है.

मीन राशि- जॉब में क्लाइंट के प्रति मधुर व्यवहार और संयम रखना अति आवश्यक है. घर परिवार के कार्यों में सहयोग देना तथा सब का ध्यान रखना वातावरण को सुखद और उत्तम रखेगा. विद्यार्थियों जो करना चाहते है उसे दिल से करने की कोशिश करें. आपको सफलता अवश्य ही मिलेगी. सर्दी और जुकाम की परेशानी हो सकती है. मार्केट में जनसंपर्क का दायरा और बढ़ाएं जिससे आपके उत्पाद की पकड़ बढ़ेगी और आपके बिजनेस को नई पहचान मिलेगी. टैक्स संबंधी समस्या हो सकती है. किसी पार्टी के साथ डील करते समय उस कार्य की समझना जरूरी है. सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी इसलिए प्रयासरत रहें. अपने व्यवसायिक हिसाब किताब में पारदर्शिता रखें

You may have missed